Lekhpal Bharti Documents Verification: लेखपाल भर्ती के लिए प्रपत्र सत्यापन की डेट घोषित, इन दस्तावेजों पर होगा लेखपाल भर्ती का डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन

Lekhpal Bharti Documents Verification Date 2023: लेखपाल भर्ती के लिए प्रपत्र सत्यापन की डेट घोषित, इस दिन होगा लेखपाल भर्ती का डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन। लेखपाल भर्ती के लिए दस्तावेजों के सत्यापन की डेट पर बड़ी खबर निकल कर आ रही है। इस लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 2 मई 2023 को जारी किया गया था। जिसके बाद करीब 27455 इस परीक्षा में सफल हुए थे। अब देखना होगा इनमे से किसकी किस्मत चमकती है और कितनों को निराशा झेलनी पड़ती है। इस बारे में पूरी जानकारी आपको आगे प्रदान की गयी है।

इस दिन होगा लेखपाल भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

Lekhpal Bharti Documents Verification Date 2023. लेखपाल भर्ती परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद अब आयोग ने अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन करने के लिए बुलावा भेज दिया है। आपको बताते चलें कि लेखपाल भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए 19 सितम्बर 2023 की तिथि निर्धारित की गयी है। 27000+ छात्रों का सत्यापन होने के बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जायेगा। जिसके बाद पता चलेगा कितनो ने यूपी लेखपाल भर्ती में परचम लहराया।

Lekhpal Bharti Documents Verification 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC ने 14 अगस्त 2023 को लेखपाल भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तिथि की घोषणा कर दी है। लेखपाल भर्ती में परीक्षा में सफल हुए 27455 लोगों का DV होगा जिसके लिए 19 सितम्बर 2023 की तारीख निर्धारित की गयी है। जिसके लिए निम्नलिखित दस्तावेजों को शामिल किया जा सकता है-

  • आय प्रमाणपत्र
  • निवास प्रमाणपत्र
  • जाति प्रमाणपत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • 10th और 12th की मार्कशीट तथा प्रमाणपत्र
  • आधार कार्ड

लेखपाल भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

लेखपाल भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास होना चाहिए तथा PET एग्जाम भी क्वालीफाई होना चाहिए। तभी लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए योग्य माना जायेगा। इस भर्ती की अधिक जानकारी के लिए निवेदन है कि इसकी आधिकारिक सूचना पढ़ी जाये ताकि आपका पूरा संदेह खत्म हो सके।

यूपी लेखपाल बनने के बाद कितनी सैलरी मिलती है

यूपी में लेखपाल को 2000 ग्रैड पे की सैलरी मिलती है तथा अन्य खर्चे मिलकर कुल 25000 हज़ार तक की शुरुआती सैलरी हो सकती है। यह सैलरी बढ़ती रहती है। बहुत से लेखपाल ऐसे भी हैं जिनकी सैलरी इस समय लगभग 60000 हज़ार से भी अधिक है। ऐसी ही जानकारी पाने के लिए हमारे हमारे टेलीग्राम तथा इंस्टाग्राम चैनल को ज्वाइन करें ताकि आपको इसकी जानकारी तुरंत मिल सके।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.