IPL 2024 CSK News: चोट के चलते IPL से बाहर हुआ CSK का विकेट कीपर बल्लेबाज़, चेन्नई सुपर किंग्स की बढ़ी मुश्किलें

IPL 2024 CSK News: भारतीय क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले क्रिकेट विश्व की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2024 सीजन का शेड्यूल जारी हो चुका है। इसके लिए शुरुआती मैचों की लिस्ट जारी हो चुकी है। जिसकी शुरुआत 22 मार्च से चेन्नई के चेपौक क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली है।

आपको बता दें कि इस सीजन आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा। पिछले साल के जैसे इस बार भी सीजन की शुरुआत आईपीएल की दो धाँसू टीमों से हो रही है। आपको पता होगा पिछला सीजन सीएसके ने ट्रॉफी जीती थी। और 5वीं बार आईपीएल चैंपियन बनी थी। किंतु इस बार सीएसके की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

टीम से बाहर हुआ विकेट कीपर बल्लेबाज़ (IPL 2024 CSK News)

आपको बता दें कि इस सीजन शुरू होने से पहले चेन्नई के लिये दो सबसे बुरु खबर मिल चुकी हैं। जिसमें एक खबर है शिवम् दूबे को लेकर कहा जा रहा है वह भी आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। मुंबई की तरफ़ से रणजी ट्रॉफी मैच में शिवम् दूबे को चोट लगी थी। तो वहीं एक और बल्लेबाज़ के बाहर होने की खबर सामने आ रही है।

यह विकेट कीपर बल्लेबाज़ न्यूज़ीलैंड का सलामी बल्लेबाज़ डेवन कन्वे हैं। आपको पीटीए होगा पिछले साल चेन्नई को आईपीएल चैंपियन बनाने में कन्वे का बहुत अहम योगदान था। आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के मध्य खेले गये एक मैच में कीपिंग करते हुए कन्वे के अंगूठे में बॉल लग गई। जिसके बाद से वे कई मैचों के लिये रूल्ड आउट हो गये हैं।

आईपीएल से बाहर होंगे कन्वे

अंगूठे में हुए फ्रैक्चर के चलते कन्वे को ऑस्ट्रेलिया से होने वाले पहले टेस्ट से भी रूल्ड आउट कर दिया गया है। और वे मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। कहा यह जा रहा है कन्वे की चोट गंभीर है अतः उन्हें रिकवरी के लिए ज़्यादा समय लग सकता है। ऐसे में अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल तक कन्वे के ठीक होने पर संदेह बना हुआ है।

लेकिन यदि कन्वे आईपीएल से भी बाहर होते हैं तो फिर धोनी की चेन्नई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। देखना होगा शिवम् दूबे तथा कन्वे की चोट की रिकवरी में कितना टाइम लगता है और वे मैदान पर कब वापसी करते हैं। फ़िलहाल ऑफिशियली किसी को भी आईपीएल से बाहर नहीं किया गया है किंतु संदेह भी बरकरार है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.