UPTET Latest Update 2023: आयोग गठित होने के बाद भी नहीं होगी यूपीटेट परीक्षा, UPTET रद्द होने की खबर से अभ्यर्थी परेशान

UPTET Latest Update 2023: आयोग गठित होने के बाद भी नहीं होगी यूपीटेट परीक्षा, UPTET रद्द होने की खबर से अभ्यर्थी परेशान। उत्तर प्रदेश में सरकारी मास्टर बनने का सपना संजोये लाखो अभ्यर्थी अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं सिर्फ इस आस में कि वे उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा क्वालीफाई करेंगे इसके बाद सुपर टेट शिक्षक भर्ती में शामिल होंगे।

किन्तु प्रदेश में काफी समय से यूपीटेट के लिए चर्चाएं होती जा हैं किन्तु अभी तक कोई भी ऑफिसियल घोषणा नहीं की जा रही है। कुछ समय पहले तक यह कहा जा रहा था कि जैसे ही नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो जायेगा। प्रदेश की टेट परीक्षा करवा ली जाएगी। किन्तु इसी बीच एक खबर बहुत तेज फ़ैल रही है. जिसके बारे में आगे बताया गया है।

UPTET Latest Update 2023

UPTET Latest Update 2023. यूपीटेट की परीक्षा पिछले काफी समय से नहीं हो पायी है। यही कारण है कि आज इस परीक्षा का इंतजार करने वाले छात्र काफी परेशान दिख रहे हैं। प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन की तैयारियों के बीच ही यूपीटेट रद्द करने की खबर ने तहलका मचा दिया है। आपको बता दें इन दिनों एक खबर बहुत वायरल हो रही है जिसमें बताया जा रहा है कि यूपीटेट परीक्षा रद्द कर दी गयी है।

खबर में कहा गया कि पीएनपी दवा पहले ही बता दिया गया है कि इस बार टीईटी की परीक्षा नए आयोग द्वारा कराई जाएगी। किन्तु नए आयोग के गठन में हो रही देरी के चलते इस शिक्षक पात्रता परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया है। इस खबर के बाद से ही बहुत लोगों में मैसेज के माध्यम से ये जानने की कोशिश करि कि यह यह सत्य है। यूपीटेट परीक्षा रद्द कर दी गयी है।

निश्चिन्त रहें यूपीटेट के अभ्यर्थी

जैसा कि उपर्युक्त बताई गयी वायरल खबर के सत्यता की बात करें तो आपको बताना चाहेंगे कि इस खबर से सम्बंधित कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। इसलिए इस खबर को सत्य नहीं माना जा सकता है। और सभी अभ्यर्थियों से कहना चाहता हूँ की आप निश्चिंत रहें है। नए आयोग द्वारा ही की अपनी परीक्षा होगी।

यूपीटेट अभ्यर्थियों को बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा नए आयोग द्वारा ही संपन्न कराई जाएगी। हालाँकि आयोग के गठन में काफी अधिक समय लग रहा है जोकि उम्मीदवारों के लिए चिंता का विषय जरूर है किन्तु जैसे ही नए आयोग को गठित करके उसके द्वारा प्रक्रिया शुरू होती है यूपीटेट तथा अन्य भर्ती से सम्बंधित आवेदन आमंत्रित किया जाना प्रारम्भ हो जायेगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.