BPSC TRE 2.0 Notification Released: बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की भर्ती का आवेदन प्रक्रिया शुरू, चेयरमैन अतुल प्रसाद ने दी जानकारी

BPSC TRE 2.0 Notification Released: बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की भर्ती का आवेदन प्रक्रिया शुरू, चेयरमैन अतुल प्रसाद ने दी जानकारी। जैसा कि हमने आपको कई पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी थी कि 3 नवंबर संभावित तिथि जारी की गई थी। जिसके अगले ही दिन 4 नवंबर को भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए नोटिस जारी हो गया।

बिहार लोक सेवा आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस भर्ती की समस्त जानकारी साझा की। साथ ही उन्होंने अभ्यर्थियों के लिए भी कहा कि OMR में अपनी जानकारी सही से भरें ताकि चेक करने में कोई समस्या न हो। क्योंकि पहले फेज में परीक्षार्थियों ने बहुत गलती की थी जिसको मैनुअली सही करना पड़ा था।

BPSC TRE 2.0 Notification संबंधी संपूर्ण जानकारी

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जो भर्ती आज निकाली गई है उसमें जूनियर तथा हाई स्कूल के लिए खाली पदों पर आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं। क्योंकि आपको पता होगा कि प्राइमरी के लिए पहले ही भर्ती निकाली जा चुकी थी।

किंतु सुप्रीम कोर्ट के 11 अगस्त के फैसले के चलते बीएड अभ्यर्थियों को प्राइमरी में नियुक्ति नहीं मिल सकी। लेकिन BPSC के द्वारा जारी इस नोटिफिकेशन के चलते बीएड को जूनियर में शिक्षक बनने का पूरा मौका दिया जाएगा।

BPSC TRE 2.0 में पदों की संख्या तथा आवेदन संबंधी जानकारी

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 6 से 8 तथा कक्षा 9 से 10 के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों के कुल 16140 पद भरे जायेंगे। तो वहीं 6 से 8 तक के पदों की बात करें तो 18877 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें बीएड अभ्यर्थियों के लिए कोई भी रोक नही है सभी आवेदन कर सकते हैं।

अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आवेदन तिथि के बार में बताया। इस भर्ती का आवेदन 5 नवंबर से शुरू होगा जोकि 25 नवंबर तक चलेगा। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 5 नवंबर को आवेदन शुरू होते ही आपको अपडेट मिल जायेगा। अतः आप इस पेज को विजिट करते रहें अथवा BPSC की आधिकारिक वेबसाइट को रेगुलर फॉलो करते रहें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.