Bihar Shikshak Bharti Breaking News: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर सूचना वायरल, सोशल मीडिया पर खबरें तेज

Bihar Shikshak Bharti Breaking News: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर बहुत बड़ी अपडेट न्यूज सुनने को मिल रही है। जोकि छात्रों को परेशान करने वाली हो सकती है। इसी पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं। कि किस खबर से सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। उससे पहले आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा दिनांक 24 अगस्त से 26 अगस्त तक निर्धारित की गई है। 24 अगस्त को परीक्षा बिहार में आयोजित की गई।

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट Bihar Shikshak Bharti Breaking News

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा में बिहार तथा अन्य राज्य के परीक्षार्थी शामिल हुए। जिनकी परीक्षा बिहार के जिलों में संपन्न हुई। लेकिन परीक्षा के बाद से ही कुछ अफवाहों ने जन्म ले लिया है। जिसमे बताया जा रहा है की कुछ जिलों में यह शिक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

परीक्षा रद्द करने का कारण पेपर का लीक होना बताया जा रहा है। लेकिन जब इसकी सत्यता की जांच की गई तो हमारे द्वारा कोई भी ऐसा सुराग नहीं मिला जो इस खबर को सही सिद्ध करता हो। आपको बता दें कि कल की परीक्षाएं सुचारू रूप से संपन्न हुई हैं। हां कुछ नकल की खबरें सुनने को मिल जरूर रही हैं लेकिन सत्यता की पुष्टि नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी बीएड अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा

11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाते गए फैसले के बाद सभी राज्य बीएड को प्राथमिक शिक्षक भर्ती से बाहर करने में लगे हुए हैं तो वहीं बिहार लोक सेवा आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने ट्वीट करते हुए अंतिम फैसला सुप्रीम कोर्ट का होगा लेकिन परीक्षा में बीएड अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं कहा था। हालांकि बीएड डिग्री धारी परीक्षा में शामिल हो तो रहें हैं लेकिन उनके भविष्य पर संदेह बना हुआ है।

 

 

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.