UP TGT PGT EXAM DATE: यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि जारी, सितम्बर में होगी टीजीटी पीजीटी परीक्षा

UP TGT PGT EXAM DATE: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही युवाओं के लिए टीजीटी पीजीटी में 4163 पदों पर भर्ती निकाली गई थी जिस पर प्रदेश भर में लगभग 14 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था किंतु इस भर्ती के लिए परीक्षा अभी तक नहीं हो पाई है। जबकि आवेदन किए हुए लगभग 1 साल से भी ऊपर बीत चुका है। परंतु कुछ अपडेट निकल कर आए हैं जिसमें इस भर्ती की परीक्षा तिथि से संबंधित जानकारी दी गई है।

UP TGT PGT Exam Date को लेकर ताजा समाचार

उत्तर प्रदेश में निकाली गई इस भर्ती में कुल 4163 खाली पद हैं जिस पर टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों की जॉइनिंग की जानी थी किंतु आज तक यह प्रक्रिया पेंडिंग में ही पड़ी है। आवेदन संपन्न होने के बाद कोई भी आधिकारिक सूचना इस परीक्षा को लेकर नहीं दी गई जिससे अभ्यर्थियों में निराशा छाई हुई है।

यूपी टीजीटी पीजीटी की परीक्षा तिथियां को लेकर एक खबर आई है जिसमें बताया जा रहा है की यह परीक्षा सितंबर माह के अंतिम सप्ताह तक कराई जा सकती है। इस खबर में कितनी सच्चाई है इस बारे में तो नहीं कहा जा सकता लेकिन आपको बता दें की इस पर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

UP TGT PGT Exam Kab Hoga

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया जा रहा है जिस वजह से उत्तर प्रदेश की कई भर्तियां रुकी पड़ी है तथा कुछ की परीक्षाएं भी स्थगित हैं जिनमें से टीजीटी पीजीटी परीक्षा भी एक है। नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की गठन में सभी तैयारियां हो चुकी हैं कैबिनेट व विधानसभा से भी इसकी स्वीकृत मिल गई है तथा सदस्यों और अध्यक्ष को भी निर्धारित कर दिया गया है बहुत जल्द ही आयोग का गठन होने के पश्चात तमाम रुकी पड़ी भर्तियां तथा भर्ती की परीक्षाएं संपन्न कराई जा सकेंगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.