Earn From Home: घर बैठे कामना चाहते हैं पैसा, तो अपनाइये इन तरीकों को और कमाएं 20000 तक प्रतिमाह

Earn from Home without investment: नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देंगे जिसे यदि आप अप्लाई करेंगे तो 15000 से 20000 तक हर महीने की कमाई कर ले जायेंगे। लेकिन उससे पहले आपको एक बात बता देना चाहता हूँ कि इन तरीकों को आपको पूर्ण लगन के साथ अपनाना है तभी आपको सफलता मिलेगी।

फ्री में घर बैठे पैसे कैसे कमाएं Earn From Home in Hindi

आज के समय में जिस तरह से बेरोजगारी की मार देश का युवा झेल रहा है उसे देखते हुए हर किसी को अपना एक Side Income Source बनाकर रखना चाहिए। और इसी पॉइन्ट को देखते हुए आजका लेख Earn From Home without investment में आपको कुछ ऐसे तरीके की जानकारी मिलेगी जिससे आप अच्छी कमाई कर पाएंगे।

Affiliate Marketing

जब भी हम ऑनलाइन कमाई करने की तरफ देखते हैं तो सबसे पहले यूट्यूब, ब्लॉग्गिंग और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म ही नजर आते हैं। लेकिन एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा तरीका है जिससे कि आप इतनी कमाई कर सकते हैं की सरकारी नौकरी से नहीं कर पाएंगे। एफिलिएट मार्केटिंग से आशय किसी प्रोडक्ट को प्रोमोट करके बेचने पर मिलने वाली कमीशन से होता है।

अरे सुनिए आपको कोई भी प्रोडक्ट खरीद कर नहीं बेचना है। किसी भी ई कॉमर्स वेबसाइट से जो एफ्लीएट प्रोग्राम चलाती हैं वहां से प्रोडक्ट को उठाना है। और अपने सोशल मीडिया अथवा आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों को लिंक भेजकर कमीशन कमा सकते हैं। लेकिन यदि आपके पास स्किल है तो अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Content Writing

अगर बात करे ऑनलाइन पैसे कमाने की तो सबसे आसान तरीका कंटेंट राइटिंग करके पैसे कमाने का है। इसमें करना यह होता है कि आपको गूगल, लिंक्डिन आदि जगहों पर ऐसी वेबसाइट अथवा कंपनी सर्च करनी है जोकि कंटेंट राइटर Hire कर रही हों। वहां आवेदन करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। आज कल कंटेंट राइटिंग के लिए बहुत लोग 3 रुपये प्रति शब्द तक की कमाई कर रहे हैं।

खुद का कोर्स बनाकर

पढ़ने वाले लोगों के लिए यह तरीका बहुत ही कारगर साबित हो सकता है। आपको जिस भी विषय की अच्छी जानकारी हो उससे सम्बंधित आप एक Useful information के साथ कोर्स तैयार कर सकते हैं। और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे Instamojo, udemy जैसी जगहों पर लिस्ट करके पैसे कमा सकते हैं। यह कार्य आप अपने व्हाट्सप्प से भी कर सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपके पास अच्छा मेंबर वाला ग्रुप होना चाहिए।

Reselling Business

Instant Income का यह भी एक अच्छा सोर्स हैं। रेसलिंग अगर देखा जाये तो एक तरह से एफिलिएट मार्केटिंग से मेल खाती है लेकिन है एकदम अलग। क्योंकि रेसलिंग में आपको प्रोडक्ट की कीमत बताई जाती है और आपको अपने कमिशन जोड़ कर कस्टमर को बताना होता है। प्रोडक्ट सेल्ल होने के बाद आपका प्रॉफिट आपके खाते में आ जाता है। जबकि एफिलिएट मार्केटिंग में सब कुछ पहले ही फिक्स होता है।

नोट: इनमें से आपको कौन सा कार्य अच्छा लगा और किस तरीके पर आप पूरी डिटेल में पोस्ट चाहते हैं कमेंट करके बताइये। हम जल्द ही पोस्ट लाने की कोशिश करेंगे।

3 thoughts on “Earn From Home: घर बैठे कामना चाहते हैं पैसा, तो अपनाइये इन तरीकों को और कमाएं 20000 तक प्रतिमाह”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.