Bihar Shikshak Bharti Cancel: परीक्षा खत्म होते ही छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की हुई मांग, क्या पूरा मामला देख रिपोर्ट

Bihar Shikshak Bharti Cancel News: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 24 से 26 अगस्त 2023 तक आयोजित की जानी है जिसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने पूरी तैयारी के साथ 24 तथा 25 अगस्त की परीक्षा को संपन्न कराया। बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के पश्चात छात्रों द्वारा परीक्षा रद्द करने के लिए मांग की जा रही है तथा अन्य राज्यों के बच्चों पर भी बड़ी अपडेट मिल रही है। क्या है पूरा मामला आगे इसी पोस्ट में जानेंगे

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रश्नों का स्तर

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई इस बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 24 तारीख को लाखों छात्रों ने परीक्षा दी। परंतु बिहार के छात्र इस परीक्षा से खुश नजर नहीं आई और उन्होंने इसे रद्द करने की मांग कर डाली।

दरअसल सभी परीक्षार्थियों का कहना है की इस शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रश्नों का स्तर बहुत उच्च था इसीलिए इस परीक्षा को रद्द कर दिया जाए तथा शिक्षक भर्ती के स्तर की परीक्षा कराई जाए और प्रश्न पत्रों में सिलेबस के अनुसार ही प्रश्न डाले जाएं।

अन्य राज्यों को मौका

बिहार के परीक्षार्थियों ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए कहा की 2019 के बाद शिक्षक भर्ती होने जा रही है जिसके लिए छात्रों ने तैयारी करना छोड़ दिया था और भर्ती आने के बाद 2 महीने का समय भी नहीं मिला और प्रश्नपत्रों में प्रश्नों का उच्च स्तर यह बताता है की सरकार बिहार के युवाओं को नौकरी नहीं देना चाहती और अन्य राज्यों को पूरा मौका दे रही है।

बिहार में परीक्षा को रद्द करने की मांग के बाद यूट्यूब पर कुछ यूट्यूब वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसके पास से परीक्षा रद्द करने की मांग बढ़ती जा रही है। हालांकि इस पर बिहार लोक सेवा आयोग ने अभी तक कोई भी आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। यदि आप इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए हैं तो कमेंट करके बताइए की प्रश्नपत्रों का स्तर कैसा रहा.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.