Teaching Job: आज से 12489 शिक्षक पदों पर शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, सीधी भर्ती से बनिए टीचर

Teacher recruitment on 12489 posts in Chhattisgarh: 6 मई यानि आज से 12489 शिक्षक पदों पर शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, सीधी भर्ती से बनिए टीचर। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में युवाओं के लिए शिक्षक बनने का सुनहरा मौका निकाला है। राज्य में 12489 पदों पर सहायक शिक्षक, शिक्षक तथा व्याख्याता समेत कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यदि आप भी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको आगे बताई गयी जानकारी पूरी पढ़नी चाहिए। यदि आप छत्तीसगढ़ राज्य में मास्टर बनना चाहते हैं तो यह आपके शानदार मौका है।

छतीसगढ़ में शिक्षक बनने सम्बधी जरूरी जानकारी

दोस्तों यदि आप सरकारी टीचर बनना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। भूपेश बघेल सरकार ने 6 मई से 12489 शिक्षक के खाली पदों के लिए आवेदन माँगा है। यह आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से सम्पन्न कराई जाएगी जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार को ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन करना होगा। आवेदन की पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें।

शिक्षक भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता

शिक्षक भर्ती के लिए योग्यता के तौर पर शैक्षिक योग्यता ही जरूरी होती है इसमें कोई शारीरिक दक्षता  कराई जाती है। अतः आप शैक्षिक योग्यता के आधार पर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानि कि 6 मई 2023 से प्रारम्भ हो जाएगी। जिन्हे भी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना वे पात्रता को देखते हुए अपना पंजीकरण करें।

छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती 2023 का पद विवरण

Cg में आयी शिक्षक भर्ती के लिए 12 हज़ार से अधिक खाली पद हैं। जिसपर नियुक्ति की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी। इस भर्ती में कुल 12489 खाली पद हैं 6285 पद सहायक शिक्षक, 5772 पद शिक्षक तथा शेष बचे 432 पद व्याख्याता के हैं। आप आधिकारिक सूचना को देखते हुए जिस भी पद के लिए इच्छुक हैं और पात्र हैं तो उसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के आवेदन करने से पहले इसकी आधिकारिक सूचना को जरूर पढ़ें। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया की तरफ कदम बढ़ाएं। इस भर्ती के लिए आवेदन की बवात करें तो आप इसका आवेदन ऑफिसियल वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ एवं https://eduportal.cg.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। इसका आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से रखी गयी है। ऐसी ही नौकरी से जुड़ी जानकारी हमेशा पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.