Super TET 2023 Exam Date : सुपर टेट परीक्षा की डेट हुई लीक, इस दिन से शुरू होगा यूपी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन

Super TET 2023 Exam Date : सुपर टेट परीक्षा की डेट हुई लीक, इस दिन से शुरू होगा यूपी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन। उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती सुपर टेट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार खबर सुनने को मिल रही है। इन दिनों सुपर टेट परीक्षा को लेकर एक खबर सुनने में आ रही है। जिसमे बताया जा रहा है कि यह सुपर टेट परीक्षा का आवेदन इसी साल अगस्त  जायेगा। क्या है पूरी खबर आगे इसी पोस्ट में जानेंगे।

इस साल कब तक आएगी सुपर टेट भर्ती 2023

सुपर टेट को लेकर बहुत बड़ी खबर कुछ दिन में सुनने को मिल सकती है जिसमे सुपर टेट भर्ती 2023 को लकर बहुत बड़ी खबर आ सकती है। क्योंकि सुनने में आ रहा है कि यूपी शिक्षक भर्ती परीक्षा के आवेदन की शुरुआत अगस्त से अक्टूबर के मध्य कराई जा सकती है। फिलहाल इसकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है इसलिए इसपर आप ध्यान नहीं दें। लेकिन अब जैसे जैसे समय निकलता जा रहा है ऐसा लग रहा है की सुपर टेट की भर्ती कभी भी आ सकती है। इसलिए अपनी तैयारी को पूरी रखें।

2019 के बाद से सुपर टेट भर्ती का इंतजार

साल 2019 के बाद से शिक्षक भर्ती के लिए सुपर टेट का इंतजार राज्य के कई लाखों युवाओ द्वारा क्या जा रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि बहुत जल्द इस भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है। साल 2019 में 69000 पदों पर निकली भर्ती के बाद से अभी तक कोई प्राइमरी टीचर के लिए भर्ती नहीं देखने को मिली है। अभ्यर्थियों का इंतजार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इसलिए सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द इस भर्ती का आवेदन प्रक्रिया शुरू कराई जाये।

सुपर टेट भर्ती परीक्षा के लिए शैक्षिक योग्यता क्या होनी चाहिए

इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास बारहवीं तथा स्नातक के साथ शिक्षण एजुकेशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके बाद सुपर टेट के लिए क्वालिफाइंग एग्जाम यूपीटेट या सीटेट को क्वालीफाई करना पड़ता है। इसके बाद ही आप सुपर टेट के लिए योग्य माने जाते हैं और सुपर टेट की परीक्षा दे सकते हैं।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.