Post Office Bharti: 9000 से अधिक पदों पर निकली जबरदस्त भर्ती, 10वीं 12वीं पास जाने आवेदन की जानकारी

Post Office Bharti for more than 9000 posts: 9000 से अधिक पदों पर निकली जबरदस्त भर्ती, 10वीं 12वीं पास जाने आवेदन की जानकारी। सरकारी नौकरी की इच्छा से तैयारी में जुटे छात्रों के लिए गुड़ न्यूज़ है। जोकि पोस्ट ऑफिस भर्ती को लेकर है। पोस्ट ऑफिस से बहुत बड़ी भर्ती की सूचना मिल रहे है जिसमे क्लर्क समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है। इस साल कई विभागों में नौकरी के लिए भर्तियाँ देखने को मिल रही हैं। तो यदि आप पोस्ट ऑफिस भर्ती के इंतजार में हैं तो आपका इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती का पद विवरण तथा आवेदन तिथियाँ

पोस्ट ऑफिस में आने वाली भर्ती के लिए लगभग 9 हज़ार से अधिक संभावित पदों पर भर्ती देखने को मिल सकती है। जिसमे क्लर्क, चपरासी तथा सफाई कर्मी की के पदों को भरा जा सकता है। यह भर्ती अगले तीन महीनों के अंदर आ सकती है। लेकिन अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं है इसलिए आपको इसकी इंतजार ही करना पड़ेगा।

आधिकारिक सूचना आने के बाद ही इसकी आवेदन तिथियों की जानकारी दी जा सकती है। अतः आपसे निवेदन है जब तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं हो जाती या कोई अधिकारी पुष्टि नहीं होती तब तक अफवाहों से दूर रहें। अगले दो से तीन महीने में कई विभागों की भर्तियां निकलने वाली है ऐसी भी ख़बरें सोशल मीडिया पर फ़ैल रही हैं लेकिन आपको ऑफिसियल नोटिफिकेशन पर ही ध्यान देना है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता तथा आयु सीमा क्या होनी चाहिए

डाक विभाग में आने वाली इस भर्ती के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि इस भर्ती के लिए बारहवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि इसमें कई पदों पर भर्ती आएगी। इसलिए अपनी योग्यता को देखते हुए आवेदन कर सकते हैं। दसवीं बारहवीं के साथ कंप्यूटर टाइपिंग भी मांगी जा सकती है। इस भर्ती के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष हो सकती है जोकि आरक्षित श्रेणी के छूट को भी शामिल करता है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। वहां आपको इसकी अधिसूचना पढ़नी है जिसमे ध्यान देना है कि इसकी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है या ऑफलाइन है। ऑनलाइन होगी तो आपके लिए बहुत आसानी से ऑनलाइन आवेदन ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर किया है।

यदि आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन है तो आपको एक एड्रेस दिया जायेगा जिसपर आपको अपना आवेदन फॉर्म भेजना होगा। इस बात का ध्यान देते हुए आवेदन प्रक्रिया संपन्न कर सकते हैं। ऐसे ही भर्ती की जानकारी हमेशा पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर लें ताकि कोई भी अपडेट हो आपतक तुरंत पहुँचे।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.