Bank Holidays : मई में कुल 11 दिनों के लिए बैंकों में रहेगी छुट्टियाँ, इस 11 दिन नहीं होगा बैंक का कोई काम

Bank holiday for 11 days in May : मई में कुल 11 दिनों के लिए बैंकों में रहेगी छुट्टियाँ, इस 11 दिन नहीं होगा बैंक का कोई काम। मई में अपने काम करने वाले लोगों के लिए बहुत बड़ी खबर है। यह न्यूज़ बैंक की तरफ से निकल कर आ रही है जोकि बैंक की छुट्टियों को लेकर है। जिन लोगों का मई में बैंक में कोई काम होना है उनके लिए जरूरी सूचना है। मई के महीने में बैंकों में कुल 11 दिनों की छुट्टी कर दी गयी है। इसलिए अब इन 11 दिनों बैंक पूरी तरह बंद रहेगा अतः आप अपना काम इन तिथियों के पहले ही संपन्न करवा लें।

देश में 11 दिनों के लिए बैंकों में छुट्टी

मई 2023 का पहला दिन ही छुट्टी के साथ शुरू हुआ। ऐसे में मई के महीने में RBI की छुट्टियों पर ध्यान दें जोकि RBI अपने Holiday Calender में जारी करता है उसके हिसाब से मई के महीने में कुल 11 दिनों के लिए बैंकों में कोई काम नहीं होगा। इस ग्यारह दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे। इसलिए यदि आपका कोई काम मई में है तो आप छुट्टियों को देख कर बैंक जाएँ ताकि आपको खाली हाथ वापस न आना पड़े क्योंकि छुट्टियों की संख्या इस महीने काफी ज्यादा है।

इस वजह से 11 दिन बंद रहेंगे बैंक

Bank holiday for 11 days in May. साप्ताहिक तथा त्यौहारों की छुट्टियों को देखते हुए रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने मई महीने में 11 दिनों की छुट्टी निर्धारित की है जिसमे दूसरा तथा चौरा शनिवार भी शामिल है। शनिवार और रविवार के साथ त्योहारों को मिलकर कुल 11 दिनों के लिए बैंक कर्मचारियों को छुट्टी मिल रही है। वह 11 दिन कौन से होंगे आगे बताया गया है-

मई महीने में इस तारीखों को बैंक बंद रहेंगे – (1, 5, 7, 9, 13, 14, 16, 21, 22, 27, 28)मई

ऊपर बताई गयी तारीखों में साप्ताहिक छुट्टी के साथ ही त्योहारों की छुट्टी भी बताई गयी है जिसे आप RBI कैलेंडर में देख सकते हैं। यह कैलेंडर आपको आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जायेगा।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.