UPSSSC VDO Re Exam Date 2023: यूपी वीडियो री एग्जाम की अफवाहों से रहें दूर, जानिए क्या है पूरी सच्चाई

UPSSSC VDO Re Exam Date 2023: यूपी वीडियो री एग्जाम की अफवाहों से रहें दूर, जानिए क्या है पूरी सच्चाई। यूपी में 2018 में हुए ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं चल रही है। लेकिन आपको उन सभी से दूर रहते हुए अपनी तैयारी पर ध्यान लगाना है। क्योंकि UPSSSC VDO Re Exam Date को लेकर सभी ख़बरें अफवाह हैं!

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

कब तक होगा यूपी VDO री एग्जाम 2023

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई गयी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा को रद्द करने के बाद पुनः कराने को कहा गया था। और लोगों द्वारा अनुमान भी लगाया जा रहा है कि यह परीक्षा बहुत जल्द ही होने भी वाली है। लेकिन आपको बता दे कि इस बारे में आयोग द्वारा कोई भी संकेत नहीं दिया जा रहा है कि आखिर यह परीक्षा दुबारा कब होगी।

इस बात को लेकर कई सोशल प्लेटफार्म पर विडिओ के री एग्जाम डेट की अफवाहें भी उड़ाई जा रही हैं। जिसमे बताया जा रहा है कि यह एग्जाम जून में होगा। जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होगा ऐसा कुछ बताया जा रहा है। परन्तु आप इन सभी बातों पर भरोसा मत करें जब तक आपके सामने कोई आधिकारिक सूचना नहीं आ जाती।

UPSSSC VDO भर्ती के कुल पद

इस भर्ती के नोटिफिकेशन (2018) के अनुसार इसमें कुल 1953 पद दिए गए थे जिसमे ग्राम विकास अधिकारी तथा ग्राम पंचायत अधिकारी व समाज कल्याण पर्यवेक्षक के पद थे। पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

इंडियन आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स TGC-138 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई

एम्स जोधपुर में एमडी करने वालों के लिए निकली है वैकेंसी, यहाँ से करें आवेदन।

UPSSSC VDO शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। इसके लिए CCC पास होना भी जरूरी है।

UPSSSC VDO (Re Exam) 2023 आयु सीमा

UPSSSC VDO की इस भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष रखी गयी है।

UPSSSC VDO आवेदन शुल्क (2018)

अनारक्षित: Rs. 185/-

SC/ ST/ OBC: Rs. 95/-

PH: Rs. 25/-

UPSSSC VDO Re Exam Date 2023 की अफवाहों से बचें

2018 में आयी इस भर्ती की परीक्षा 22-23 दिसंबर 2018 में ही हो गयी थी। जिसका रिजल्ट घोषित होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। आयोग द्वारा इस परीक्षा को दुबारा करवाने के बारे में कहा गया था लेकिन अभी तक कोई सूचना नहीं दी है। इसका फायदा सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा उठाया जा रहा है। कुछ सोशल मीडिया यूज़र फ़र्ज़ी एग्जाम डेट बता कर गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। अतः विद्यार्थियों को उन सबसे हटके अपनी तैयारी पर फोकस करना चाहिए।

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- यहाँ पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.