योगी सरकार ने यूपी में 8000 से अधिक पदों पर लेखपाल भर्ती के लिए दिखायी हरी झंडी, 12वीं पास के लिए नए नियम बनाये गए – UP Lekhpal Bharti 2023

योगी सरकार ने यूपी में 8000 से अधिक पदों पर लेखपाल भर्ती के लिए दिखायी हरी झंडी, 12वीं पास के लिए नए नियम बनाये गए – UP Lekhpal Bharti 2023.UPSSSC 8000+ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। UPSSSC की इस भर्ती में राजस्व विभाग लेखपाल के पद भरे जायेंगे। इस भर्ती के लिए योग्यता, उम्र सीमा तथा अन्य जानकारी इसी पोस्ट में आगे बताई गयी है। तो यदि आप इस भर्ती के इच्छुक हैं तो इससे सम्बंधित पूरी जानकारी आगे पढ़ सकते हैं।

यूपी लेखपाल भर्ती 2023 की आवश्यक तिथियाँ

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि:

आवेदन की अन्तिम तिथि:

परीक्षा तिथि:

एग्जाम रिजल्ट:

UP Lekhpal Bharti 2023 Details कुल पद

UPSSSC की इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें कुल 8000+ (सम्भावित) पद हैं। जिसपर राजस्व विभाग के लेखपालों के कई पदों पर नियुक्ति होगी। पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

UP Lekhpal Vacancy 2023  शैक्षिक योग्यता

UP Lekhpal में आयी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी से 12वीं तथा आवश्यकतानुसार योग्यता होनी चाहिए। इस भर्ती के योग्यता को लेकर आपको आधिकारिक सूचना पूरी पढ़नी होगी।

UP Lekhpal Jobs 2023 आयु सीमा

UP Lekhpal Recruitment 2023 की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा 21-40 वर्ष रखी गयी है। आरक्षित श्रेणी को नियमो के आधार पर छूट दी जाएगी। इसकी आधिकारिक अधिसूचना आने तक इंतजार करना पड़ेगा इसके बाद आयु सीमा तथा अन्य जानकारियों की पुष्टि हो सकती है।

UP Lekhpal Bharti 2023 आवेदन शुल्क

सामान्य/ EWS/ ओबीसी: Rs.

SC/ST; Rs.

UP Lekhpal Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें

UP Lekhpal Bharti 2023
UP Lekhpal Bharti 2023

इसके आवेदन के लिए सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट http://www.upsssc.gov.in/ पर जाकर जानकारी प्राप्त करनी होगी। जबतक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आ जाती तब तक आवेदन प्रक्रिया तथा चयन प्रक्रिया के सम्बन्ध में कुछ सटीक नहीं बताया जा सकता है। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

UPSSSC UP Lekhpal Recruitment 2023 Important Link:

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.