UP Home Guard Bharti 2023 : यूपी में 32000 पदों पर होम गार्ड की भर्ती को मिली हरी झंडी, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

UP Home Guard Bharti 2023 : यूपी में 32000 पदों पर होम गार्ड की भर्ती को मिली हरी झंडी, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन। यूपी में सुरक्षा गार्ड के लिए भर्ती का समय आ चुका है। इसके लिए फ़िलहाल आधिकारिक सूचना नहीं आयी है। लेकिन इंतजार कर रहे छात्रों के लिए इस भर्ती को जल्दी ही निकाला जा सकता है। यूपी होम गार्ड में 32 हज़ार से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है।

यूपी होम गार्ड 2023 की आवेदन तिथि

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि

आवेदन करने की अन्तिम तिथि

आवेदन शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि

परीक्षा तिथि

एग्जाम रिजल्ट

यूपी होम गार्ड भर्ती 2023 का पद विवरण

यूपी में आने वाली इस भर्ती के लिए बहुत जल्द नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है। होम गार्ड की इस भर्ती में लगभग 32000 से अधिक सम्भावित पदों पर भर्ती की सूचना मिल सकती है। इस भर्ती से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

UP Home Guard Bharti 2023 योग्यता, आयु सीमा तथा आवेदन शुल्क

अगर इस भर्ती की योग्यता की बात करें तो इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/बोर्ड से दसवीं/ बारहवीं पास होना चाहिए। तथा आधिकारिक सूचना में बताये गए योग्यता के अनुसार ही मान्यता होगी। इसलिए इसकी आधिकारिक सूचना पढ़ना जरूरी है। इसकी आयु सीमा की बात की जाये तो इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष तथा अधिकतम वर्ष 35 वर्ष होनी चाहिए। अब बात आती है इसके आवेदन शुल्क के बारे में जानने की तो अभी फ़िलहाल इसके आवेदन शुल्क की कोई जानकारी इकठ्ठा नहीं हो सकीय है इसलिए इसके अधिसूचना का इंतजार करें।

UP Home Guard Bharti 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

उत्तर प्रदेश में आने वाली इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया संभवतः ऑनलाइन माध्यम से ही होगी। जिसके लिए आपको इसके अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा। परन्तु इसकी पुष्टि आधिकारिक सूचना आने तक नहीं की जा सकती। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

UP Home Guard Recruitment 2023 Important Link:

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.