SBI SO Recruitment 2023 : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट छात्र करें आवेदन

SBI SO Recruitment 2023 Online Form: सरकारी नौकरी के चक्कर में भटक रहे युवाओं के लिए एसबीआई बैंक में शानदार नौकरी का मौका मिल रहा है। SBI ने स्पेशलिस्ट अफसर के पदों पर 217 खाली पदों का विज्ञापन जारी किया है। जिसकी आवेदन प्रक्रिया आज से मतलब 29 अप्रैल 2023 से शुरू हो गयी है। इस भर्ती से जुड़ी समस्त जानकारी आगे प्रदान की गयी है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2023 का पद विवरण

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में आयी इस भर्ती के लिए कुल 217 पद खाली हैं जिसपे स्पेशलिस्ट अफसर की नियुक्ति की जानी है। ऐसे में स्नातक करके नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए इस भर्ती में आवेदन करने का अच्छा मौका आया है। हालाँकि इस भर्ती के लिए कुछ साल का कार्यानुभव भी माँगा गया है जिसकी जानकारी के लिए आपको इसके अधिकारी अधिसूचना को पूरा ध्यान से पढ़ना होगा।

SBI Specialist Officer (SO) Recruitment 2023 की आवेदन तिथियां तथा योग्यता

स्टेट बैंक की इस भर्ती की  प्रक्रिया 29 अप्रैल 2023 से शुरू हो गयी है जोकि 19 मई 2023 तक चेलगी। अतः जो लोग भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 19 मई से पहले ही आवेदन प्रक्रिया संपन्न करनी होगी। एसबीआई के स्पेशलिस्ट अफसर के लिए योगीरा की बात करें तो बीटेक/ बीई या सम्बंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा इसी साल जून में आयोजित हो सकती है।

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा तथा आवेदन शुल्क की जानकारी

एसबीआई में आयी इस भर्ती के लिए पदवार उम्र सीमा रखी गयी है जोकि 31 वर्ष से 42 वर्ष तक हो सकती है। उम्र सीमा में नियमों के आधार पर श्रेणीवार छूट भी प्रदान की जाएगी। इसके लिए आवेदन शुल्क निम्न प्रकार से रखा गया है। अनारक्षित श्रेणी के लिए 750 रुपये का आवेदन शुल्क है जबकि अन्य श्रेणी के लिए कोई भी शुल्क नहीं रखा गया है।

SBI SO Recruitment 2023 Online Form के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

SBI SO Recruitment 2023 Online Form. इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा। वहां से आपको आधिकारिक सूचना पढ़नी पड़ेगी। उसमे बताये गए नियम व शर्तों को समझ कर ही आवेदन प्रक्रिया संपन्न करें। सबसे पहले यह निर्धारित कर लें इस आवेदन फॉर्म के लिए कौन कौन से दस्तावेज लग रहे हैं ताकि आप उन्हें एकत्र कर सकें। हमने जुड़ने के लिए हमारे टेलीग्राम तथा इंस्टाग्राम को जरूर फॉलो करें।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.