NTRO Recruitment 2023: ग्रेजुएट लोगों के लिए एनटीआरओ ने एनालिस्ट पद के लिए निकाली भर्ती, फ्री में होगा आवेदन

NTRO Recruitment 2023: ग्रेजुएट लोगों के लिए एनटीआरओ ने एनालिस्ट पद के लिए निकाली भर्ती, फ्री में होगा आवेदन। दोस्तों अगर आप भी ग्रेजुएशन कर चुके हैं और एक सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका आ चूका है। NTRO यानि की राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन भर्ती 2023 की तरफ से 35 पदों के लिए एक भर्ती निकाली गयी है। जिसके लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं माँगा गया है। इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको NTRO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त करना होगा। क्योंकि इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन है।

NTRO Recruitment 2023

राष्ट्रीय तकनिकी अनुसन्धान संगठन ने एनालिस्ट पद के लिए 35 खाली पद का विज्ञापन दिया है। जिसके लिए कोई भी ग्रेजुएट छात्र आवेदन फॉर्म भर सकता है। आपको बता दें इस फॉर्म का आवेदन 5 अप्रैल 2023 से शुरू हो चुका है और आवेदन करने की अंतिम डेट 31 मई रखी गयी है। इसलिए अगर आप इस vacancy  इच्छुक हैं तो आप ऑफिसियल साइट ntro.gov.in पर जाकर फॉर्म प्राप्त करें और आवेदन करें।

सूचना प्रसारण मंत्रालय में निकली भर्ती, मिल रही है 60 हज़ार की सैलरी, यहाँ से करें आवेदन।

सैलरी कितनी होगी

किसी भी नौकरी के लिए सबसे पहले जो ध्यान में आता है वह होता है कि भैया इस नौकरी में पैसे (सैलरी) कितनी मिलेगी। तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि इसमें आपको 44900 से लेकर 142000 रुपये तक की सैलरी मिल सकती है।

आयु सीमा

NTRO में एनालिस्ट पद के लिए आयी Vacancy के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गयी है। आरक्षित छात्रों के लिए उम्र सीमा  छूट का प्रावधान है जिसके लिए आपको ऑफिसियल साइट पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन पढ़ना होगा।

शैक्षिक योग्यता

इस फॉर्म को भरने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

दसवीं पास वालों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, सरकार दे रही 64 हज़ार की सैलरी।

बारहवीं पास के लिए बिहार में आयी भर्ती, अन्य राज्य वाले भी कर सकते हैं आवेदन।

NTRO Analist पद के लिए आवेदन कैसे कैसे

इस फॉर्म के लिए किसी भी ऑनलाइन आवेदन की सुविधा नहीं दी गयी है। को आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए सबसे पहले ऑफिसियल साइट से फॉर्म डाउनलोड करें और उसे पूरा भरें। इसके बाद आवश्यक दस्तावेजों के साथ निदेशक, राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन, ब्लॉक-III, पुराना जेएनयू कैंपस, नई दिल्ली -110067 के पते पर भेज दें.

झारखण्ड में होम गार्ड पद के लिए निकली भर्ती, क्लिक करके जाने आवेदन प्रक्रिया।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.