Nandini Gupta Femina Miss India 2023: 59वाँ फेमिना मिस इंडिया जीतने वाली नन्दिनी गुप्ता कौन हैं, कौन रहा उपविजेता

Nandini Gupta Femina Miss India 2023: 59वाँ फेमिना मिस इंडिया जीतने वाली नन्दिनी गुप्ता कौन हैं, कौन रहा उपविजेता? गूगल पर इस समय काफी ज्यादा ट्रेंडिंग में चल रही नन्दिनी गुप्ता के बारें में जानेंगे। मणिपुर में हुए मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट प्रतियोगिता की विजेता रहीं राजस्थान की नन्दिनी गुप्ता के जीवन परिचय को जानेंगे।

Nandini Gupta चर्चा में क्यों हैं

15 अप्रैल को मणिपुर में आयोजित मिस इंडिया प्रतियोगिता 2023 में राजस्थान की बेटी नन्दिनी गुप्ता के प्रदर्शन के चलते उन्हें मिस इंडिया 2023 के ख़िताब से सम्मानित किया गया है। Nandini Gupta Femina Miss India 2023 बनने के बाद से हर जगह ट्रेंडिंग में हैं।

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

कौन हैं नन्दिनी गुप्ता (Who is Nandini Gupta in Hindi)

राजस्थान के कोटा में जन्मी इस 19 वर्षीय लड़की नंदिनी गुप्ता की चर्चा आज हर जगह हो रही है और हो भी क्यों न उन्होंने इतनी बड़ी सफलता जो प्राप्त की है। फेमिना मिस इंडिया के 59वें संस्करण में जोकि मणिपुर में आयोजित किया गया था। जिसमे नन्दिनी गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

नंदिनी को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था जिसे उन्होंने अपना करियर बना लिया और आज उनकी सफलता देख कहा जा सकता है की उनका परिश्रम उतना ही बड़ा होगा। मिस इंडिया क्राउन पहनाते वक्त कई बॉलीवुड सितारे भी मौजूद थे और यह कार्यक्रम स्थल भी एक अलग ही रचनात्मकता के साथ शोभा बढ़ा रहा था।

इसे भी जानें-

बिहार सरकार की पोल्ट्री फार्म उद्योग के लिए क्यों दे रही 50% सब्सिडी, क्लिक करके जानें।

बिहार सरकार ने पराश्रित महिलाओं के  की पेंशन योजना, जानिये कितना रुपये प्रतिमाह देगी नितीश सरकार।

बिहार में 21 वर्ष से अधिक वालों के लिए 4000 पदों पर निकली भर्ती, ऑफलाइन करना होगा आवेदन

Nandini Gupta का जीवन परिचय (Nandini Gupta Biography in Hindi) Nandini Gupta Femina Miss India 2023

नंदिनी गुप्ता का जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ था। नंदिनी को बचपन से ही मॉडलिंग करने का शौक था। नंदिनी के पढाई की बात करें तो इस समय वे लाला लाजपत राय कॉलेज से बिज़नेस मैनेजमेंट की डिग्री कर रही हैं। इस 19 वर्षीय नंदिनी ने 59वें फेमिना मिस इंडिया 2023 का ख़िताब जीतकर इतिहास रच दिया है।

Femina Miss India 2023 Winner & Runner Up (उपविजेता) 2023

इस प्रतियोगिता में जहाँ नंदिनी गुप्ता ने सुर्खियाँ बटोरी लेकिन आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में देश की तमाम बेटियों में भाग लिया था परन्तु नंदिनी गुप्ता की बुद्धिमानी और परफॉरमेंस ने सबको पीछे छोड़ दिया। नन्दिनी गुप्ता फेमिना मिस इंडिया 2023 की जिजेता रहीं तो पहली उपविजेता दिल्ली की Shreya Poonja तथा दूसरी उपविजेता मणिपुर की Thounaojam Strela Luwang रहीं।

Nandini Gupta biography in Hindi, Nandini Gupta Miss India, Nandini Gupta age, Nandini Gupta dancer, Nandini Gupta Facebook, Nandini Gupta Wikipedia, Nandini Gupta writer, Nandini Gupta Mismatched, Miss India Nandini Gupta biography in Hindi, Nandini Gupta life story in hindi

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.