MP HSTST Apply Online: MP में 8720 पदों पर आयी टीचर की भर्ती, दसवीं सिलेक्शन टेस्ट एग्जाम फॉर्म को भरने की डिटेल यहाँ देखें

MP High School Teacher Selection Test Exam 2023. मध्य प्रदेश में टीचर बनने की चाह रखने वालों के लिए एमपी सरकार ने खुशखबरी दी है। मध्य प्रदेश में हाई स्कूल के टीचर के लिए सिलेक्शन एग्जाम रखा गया है जिसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। तो यदि आप भी इसी आवेदन का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी आयी है। आगे इसी पोस्ट में आप जानेंगे की कहाँ से ऑनलाइन फॉर्म भरें तथा इसके लिए योग्यता क्या क्या होनी चाहिए।

एमपी हाई स्कूल टीचर सेलेक्शन टेस्ट एग्जाम 2023 पद विवरण

MP में आयी हाई स्कूल टीचर की इस भर्ती में कुल 8720 पद खाली हैं। जिसपर अध्यापकों की नियुक्ति होनी है। एमपी में मास्टर बनने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए सुनहरा मौका निकल कर आया है। MP हाई स्कूल टीचर की 8720 भर्तियों को विषयवार भरा जायेगा जिसमे अलग अलग सब्जेक्ट के टीचर की नियुक्ति की जाएगी। विषयवार पद की जानकारी के लिए आप आधिकारिक सूचना पढ़ें।

MP High School Teacher Selection Test Exam 2023 की आवेदन तिथियाँ

इस भर्ती का आवेदन का कार्यक्रम शुरू चुका है। इच्छुक अभ्यर्थी इसकी आधिकारिक साइट पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन आसानी से भर सकते हैं। इसका आवेदन फॉर आ चुका है जोकि 18 मई 2023 से भरा जाना शुरू होगा। तो इसके आवेदन की अन्तिम तिथि की बात करें तो इसके लिए 01 जून 2023 अन्तिम तिथि रखी गयी है। इस नौकरी के लिए परीक्षा की तिथि 02 अगस्त 2023 रखी गयी है।

एमपी हाई स्कूल टीचर सेलेक्शन टेस्ट एग्जाम 2023 की शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा

मध्य प्रदेश की इस भर्ती के लिए योग्यत के तौर पर हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा पास होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए इसकी ऑफिसियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। अगर  लिए आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 40 वर्ष हो सख्त है। उम्र सीमा में श्रेणीवार छूट भी दी जाएगी जोकि निर्धारित नियमों के आधार पर होगी।

MP High School Teacher Selection Test Exam 2023 के लिए आवेदन शुल्क

हाई स्कूल टीचर पद पर आयी इस भर्ती के लिए अनारक्षित श्रेणी के लिए 560 रुपये तथा आरक्षित श्रेणी के लिए 310 रुपये का आवेदन शुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि 01 जून 2023 रखी गयी है। यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, नकद आदि माध्यम से जमा कर सकते हैं।

MPESB HSTST 2023 Important Link

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.