MP Board Result 2023: कभी भी आ सकता है मध्य प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

MP Board Result 2023: एमपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2023 जल्द ही घोषित किये जाने की सम्भावना है। बोर्ड ने कॉपियाँ चेक करने का प्रोसेस पूरा कर लिया है। और अब कभी भी रिजल्ट को मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है।

कक्षा 10 तथा 12 के छात्रों को दिन में एक से दो बार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट लेते रहना चाहिए। रिजल्ट की घोषणा होने से पहले स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे जिसमे परीक्षा परिणामों की तारीखों का खुलासा करेंगे।

कब तक आएगा एमपी बोर्ड दसवीं तथा बारहवीं का रिजल्ट

MP बोर्ड कब तक अपने परीक्षा परिणाम घोषित करेगा यह तो शिक्षा मंत्री के प्रेस कांफ्रेंस के बाद ही साफ़ हो पायेगा। लेकिन अनुमान यही लगाया जा रहा है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के प्रथम सप्ताह में एमपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2023 जारी कर दिया जायेगा।

आधिकारिक सूचना आने तक सभी छात्र छात्राओं को रेगुलर MP Board की Official website पर जाकर दिशा निर्देश देखते रहना चाहिए। जहाँ पर रिजल्ट देखने का भी प्रोसेस मिल जायेगा। अन्य वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करके अपनी प्राइवेसी को मत खोलें।

Bihar Security Guard: 12वीं पास के लिए बिहार में सुरक्षा कर्मी बनने का सुनहरा अवसर, अन्य राज्य वाले भी आवेदन कर सकते हैं

MP Board Result 2023 कैसे चेक करें

1. सबसे पहले आपको mpbse.nic.in पर जाना है। इसके बाद आपको रिजल्ट वाला सेक्शन चुनना है।

2. अब आपको दसवीं तथा बारहवीं जिस भी क्लास का रिजल्ट चेक करना है उसपर क्लिक करें।

3. अब आपको अपनी डिटेल्स जैसे आवेदन संख्या तथा अनुक्रमांक संख्या भरकर सबमिट पर क्लिक कर देना है। आपका रिजल्ट खुल जायेगा जिसे आप डाउनलोड भी कर सकेंगे।

रिजल्ट घोषित होने के बाद भर सकते हैं स्क्रूटनी तथा कम्पार्टमेंट फॉर्म

रिजल्ट घोषित होने पर अगर कोई छात्र अपने परीक्षाफल से खुश नहीं है तो वह स्क्रूटनी फॉर्म भरकर पुनः एग्जाम देकर अपने नंबर को बढ़वा सकता है। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं होती की बैकपेपर या इम्प्रूवमेंट देने पर आपके नंबर में बढ़ोत्तरी होगी।

1 thought on “MP Board Result 2023: कभी भी आ सकता है मध्य प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार करेंगे प्रेस कांफ्रेंस”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.