खुशखबरी! सूचना मंत्रालय (MIB) में निकली भर्ती, 60000 तक मिलेगी सैलरी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

खुशखबरी! सूचना मंत्रालय (MIB) में निकली भर्ती, 60000 तक मिलेगी सैलरी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया (Mib Jobs 2023): दोस्तों यदि आप सूचना के क्षेत्र में अथवा पत्रकारिता क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं और अपने करियर को नयी उड़ान देना चाहते हैं तो आप अपने सपने को साकार कर सकते है। यहाँ पर आप टीवी, सोशल मीडिया, पेपर मीडिया आदि में नौकरी कर सकते हैं।  आपको 60 हज़ार तक की सैलरी दी जा सकती है।

Ministry of Information Broadcasting Jobs 2023

Mib jobs 2023. सूचना प्रसारण मंत्रालय में निकली भर्ती 75 यंग प्रोफेशनल की है जोकि सम्बिदा पर जोइनिंग होगी। आपको बता दें यह vacancy में ज्वाइन होने वाले व्यक्ति को मात्र एक साल के लिए नौकरी पर रखा जायेगा। इसके बाद कार्य को देखते हुए आपकी नौकरी को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इसमें आवेदन के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जेक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी

MIB की इस पोस्ट के लिए चयनित व्यक्ति को 60000 रुपये तक की सैलरी दी जा सकती है। अगर एक साल से अधिक कार्यकाल बढ़ाया जाता है तो इसमें भी इजाफा किया जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश में दसवीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, अभी करें ऑनलाइन आवेदन।

बिहार में बारहवीं पास के लिए नौकरी पाने का अच्छा अवसर, विधान सचिवालय में निकली भर्ती।

शैक्षिक योग्यता (Mib Jobs 2023)

दोस्तों आपको पता होगा पत्रकारिता के लिए जर्नलिज़्म का कोर्स होना जरूरी होता है। इसलिए इस पोस्ट के लिए भी किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से मास कम्युनिकेशन/ जर्नलिज़्म/ एनीमेशन/ डिजाइनिंग तथा लिटरेचर की डिग्री होना जरूरी है।

आयु सीमा

सूचना प्रसारण मंत्रालय के इस पोस्ट के लिए 32 वर्ष की अधिकतम सीमा निर्धारित की गयी है। यदि कोई 32 साल से अधिक की उम्र वाला व्यक्ति इस भर्ती के लिए आवेदन करता है तो वह मान्य नहीं किया जायेगा।

अनुभव (Mib Jobs 2023)

MIB की इस जॉब के लिए इच्छुक व्यक्ति के पास जर्नलिज़्म के क्षेत्र में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। इस भर्ती में एप्लिकेंट अनुभव को देखते हुए ही अप्लाई करें।

यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर बहुत बड़ी खुशखबरी आयी सामने, कब आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट तारीख हुई साफ़।

MIB Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

जैसा की मैंने आपको ऊपर ही बताया है की इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट mib.gov.in पर विजिट करना होगा। वहां से आपको आवेदन करने की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

यूपी बोर्ड 2023 का रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी लीजिये स्टेप बाई स्टेप।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.