Kendriya Vidyalaya Bharti : 20000 से अधिक पदों पर केंद्रीय विद्यालय में निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका

Kendriya Vidyalaya Bharti 2023 : 20000 से अधिक पदों पर केंद्रीय विद्यालय में निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका। केंद्रीय विद्यालय में 20 हज़ार से अधिक खाली पदों पर क्लर्क समेत कई पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिल रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आगे आपको आवेदन से जुड़ी जानकारी प्रदान की गयी है।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2023 आवश्यक तिथियाँ, योग्यता, आयु सीमा तथा आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मार्च के अंतिम सप्ताह से ही शुरू हो गयी थी। इसमें 20000 सम्भावित पद हैं जिसपर क्लर्क, चपराशी, कंप्यूटर टीचर तथा स्पोर्ट्स टीचर के पद भरे जायेंगे। इसक भर्ती की शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इसमें ऐसे ही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या बोर्ड से दसवीं तथा बारहवीं सही स्नातक की डिग्री है।

केंद्रीय विद्यालय की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए जिस उम्र सीमा को रखा गया 18 वर्ष से 40 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी वालों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी जोकि नियमो के आधार प् होगी। इसके लिए आवेदन शुक्ल का पता लगाने में हम असमर्थ हैं। इसकी जानकारी आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाने पर ही मिल पायेगी।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको इसका आधिकारिक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस सूचना में आपको नियम व् शर्तों को ध्यान से पढ़ लें तथा इसमें लगने वाले समस्त डाक्यूमेंट्स को आप सुरक्षित अपने पास रख लीजिये। हर पल नयी नयी भर्तियों की जानकारी पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.