India Post Bharti 2023 : भारतीय डाक में निकली बम्पर भर्ती, 19900 रुपये मिलेगी सैलरी, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

India Post Recruitment for 10 posts : भारतीय डाक में निकली बम्पर भर्ती, 19900 रुपये मिलेगी सैलरी, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन। इंडिया पोस्ट ने 10 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। भारतीय डाक की इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती का आवेदन फॉर्म की जानकारी आगे बताई गयी है। इस भर्ती के लिए योग्यता, उम्र सीमा तथा अन्य सम्बंधित पूरी जानकारी आगे पढ़ सकते हैं।

भारतीय डाक भर्ती 2023 की आवेदन तिथियाँ

इस भर्ती के लिए आवेदन की अन्तिम तिथि 13 मई 2023 है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया रखी गयी है। आवेदन फॉर्म को आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

India Post Bharti 2023 Details कुल पद विवरण

भारतीय डाक विभाग की इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें कुल 10 पद हैं। जिसपर बेल्डर, मकैनिकल सहित कई पदों पर नियुक्ति होगी। पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

India Post Vacancy 2023  शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी से 12वीं/ तथा आवश्यकतानुसार योग्यता होनी चाहिए। इस भर्ती के योग्यता को लेकर आपको आधिकारिक सूचना पूरी पढ़नी होगी।

India Post Jobs 2023 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा अधिकतम 30 वर्ष रखी गयी है। आरक्षित श्रेणी को नियमो के आधार पर छूट दी जाएगी। इसकी आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के बाद आयु सीमा तथा अन्य जानकारियों की पुष्टि हो सकती है।

India Post Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

सामान्य/ EWS/ ओबीसी: Rs.

SC/ST; Rs.

India Post Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें

भारतीय डाक  आयी इस 10 पदों की भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन माँगा गया है। जिसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म प्रिंट करना पड़ेगा। और उसे भरकर निर्धारित पते पर भेज देना होगा। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

भारतीय डाक भर्ती 2023 Important Link:

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.