आयकर विभाग भर्ती : 10वीं 12वीं पास के लिए आयकर विभाग में निकली 5000 से अधिक पदों पर वेकन्सी

(Income Tax Department Bharti 2023) आयकर विभाग भर्ती : 10वीं 12वीं पास के लिए आयकर विभाग में निकली 5000 से अधिक पदों पर वेकन्सी। आयकर विभाग में क्लर्क तथा ऑफिसर के कई पदों पर 5000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म को भर सकते हैं।

आयकर विभाग भर्ती 2023 की आवश्यक तिथियाँ

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि:

आवेदन की अन्तिम तिथि:

Income Tax Department Vacancy 2023 कुल पद

Income Tax Department में निकली इस भर्ती में कुल 5000 (सम्भावित) खाली पदों को भरा जायेगा। इस भर्ती में स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

Income Tax Department Recruitment 2023 शैक्षिक योग्यता

Income Tax Department में आयी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी से सम्बन्धित क्षेत्र या ट्रेड में 10वीं/ 12वीं/ ग्रेजुएशन तथा आवश्यकतानुसार डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के योग्यता को लेकर आपको आधिकारिक सूचना पूरी पढ़नी होगी।

Income Tax Department Bharti 2023 आयु सीमा

Income Tax Department की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा 18-35 वर्ष रखी गयी है। आरक्षित श्रेणी को नियमो के आधार पर छूट दी जाएगी।

Income Tax Department Bharti 2023 आवेदन शुल्क

अनारक्षित वर्ग: 800-1000/-

आरक्षित वर्ग: NA

Income Tax Department Recruitment 2023 How to Apply

इस वैकेंसी के ऑनलाइन आवेदन  पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। परन्तु आवेदन करने से पूर्व इस भर्ती के आधिकारिक अधिसूचना को जरूर पढ़ लें तथा नियम व शर्तों को समझ लें। यह भी निर्धारित कर लें इसके लिए आपको कौन कौन से दस्तावेजों की आवश्यकता पद सकती है। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

Important Link:

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.