Gujarat High Court Recruitment 2023 : गुजरात हाई कोर्ट में 1778 पदों पर निकली भर्ती, कोई भी ग्रेजुएट करें आवेदन

Gujarat High Court Recruitment 2023 : गुजरात हाई कोर्ट में 1778 पदों पर निकली भर्ती, कोई भी ग्रेजुएट करें आवेदन।इस बेरोजगारी के दौर में अगर कहीं सरकारी नौकरी का  मिल जाता है तो सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए बहुत अच्छी बात होती है। ऐसी ही एक खबर है जोकि गुजरात हाई कोर्ट भर्ती 2023 को लेकर आयी है। Gujarat High Court Recruitment 2023 में 1778 खाली पदों पर आवेदन माँगा है। इसके आवेदन की शुरुआत भी हो चुकी है।

गुजरात हाई कोर्ट भर्ती 2023 पद विवरण तथा शैक्षिक योग्यता की जानकारी

गुजरात हाई कोर्ट ने स्नातक पास किये हुए छात्रों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका निकाला है। 1778 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसे आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता की बात करे तो उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ यूनिवर्सिटी से सम्बंधित क्षेत्र अथवा ट्रेड में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

गुजरात हाई कोर्ट भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा, आवेदन शुल्क

इस वेकन्सी में  कैंडिडेट आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए जरूरी सूचना है। सबसे पहले उनकी उम्र की बात करें तो आवेदक की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष तथा अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। उम्र सीमा में छूट का प्रावधान भी है जोकि श्रेणीवार होगा तथा निर्धारित नियमों के आधार पर लागू किया जायेगा।

गुजरात उच्च न्यायलय भर्ती के 1778 पदों को भरा जाना है जिसपर असिस्टेंट जज समेत कई अन्य पद शामिल हो सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर अनारक्षित श्रेणी वाले अभ्यर्थियों के लिए 1000 रुपये तथा आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। इसकी अधिक जानकारी के  आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

Gujarat High Court Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in अथवा hc-ojas.gujarat.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको सबसे पहले आधिकारिक सूचना पढ़नी है और नियम व शर्तों को समझना है। पूरी जानकारी समझने के बाद आप ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। हर पल कुछ नया सरकरी नौकरी से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को अभी ज्वाइन करें।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.