Govt Jobs: 8वीं 10वीं पास के लिए इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी, यहाँ से जाने आवेदन की पूरी जानकारी

Govt Jobs: 8वीं 10वीं पास के लिए इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी, यहाँ से जाने आवेदन की पूरी जानकारी। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका आया है। कई विभागों में अनेक अनेक पदों पर नौकरियों का मौका मिल रहा है। इन भर्तियों की संक्षिप्त जानकारी आपको नीचे प्रदान की गयी है। (Government jobs in these departments for 8th 10th pass)

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी (Government Jobs in these Departments)

भारत में इन दिनों बेरोजगारी के चलते सरकारी नौकरी की काफी मारामारी है। ऐसे में कई विभागों में नौकरी की संभावनाएं बन रही हैं। और कुछ जगहों पर भर्तियाँ आ भी गयी हैं जिसका आवेदन शुरू हो गया है। अतः आप इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ना होगा।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय भर्ती

बीएचयू में रजिस्ट्रार पद के लिए भर्ती निकली है। इस भर्ती में 60 पदों पर भर्ती आयी है। जिसमे डिप्टी रजिस्ट्रार तथा असिस्टेंट रजिस्ट्रार के कई पद शामिल हैं। इस फॉर्म के आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन माध्यम से है। पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म प्राप्त करके उसको भरना है और हार्ड कॉपी के साथ BHU द्वारा दिए गए पते पर भेज देना है।

हरियाणा चयन आयोग भर्ती

HSSB ने 31000  पदों पर कई भर्तियाँ निकाली है। जिसका आवेदन शुरू हो चुका है। जिसकी अन्तिम तिथि 5 मई है। जिस भी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

महिला कांस्टेबल भर्ती

पश्चिम बंगाल पुलिस विभाग में महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। 1420 पदों पर महिलाओ के लिए कांस्टेबल भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए आवेदन आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना फॉर्म ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

इन भर्तियों की चयन प्रक्रिया

भारत के कई सरकारी विभागों में निकली भर्तियों की चयन प्रक्रिया की बात करें तो इसमें लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, स्किल टेस्ट, मेडिकल फिटनेस आदि के आधार पर चयन  है। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

Important Link:

Apply Online: Click Here

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.