गुड न्यूज़! सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए 8000 से अधिक पदों पर निकली बम्पर भर्ती, दसवीं बारहवीं पास करें आवेदन

गुड न्यूज़! सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए 8000 से अधिक पदों पर निकली बम्पर भर्ती (Government jobs 2023) दसवीं बारहवीं पास करें आवेदन। इसमें 8000+ पदों पर भर्ती की सूचना आयी है, जिसके लिए हैं आवेदन लिया जायेगा। बेरोजगारी के दौर में नौकरी पाने का यह युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। यदि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए ऑनलाइन आवेदन की जानकारी नीचे प्रदान की गयी है जहाँ से आप तुरंत आवेदन कर पाएंगे।

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

आवश्यक तिथियाँ

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि:

आवेदन की अंतिम तिथि:

आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि:

एडमिट कार्ड:

परीक्षा तिथि:

कुल पद

Government jobs for more than 8000 posts. इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार कई विभागों में लगभग 8000+ खाली पद हैं। पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें। होमगार्ड, ईपीएफओ, बीएसएफ, एम्स आदि में लगभग 8000 से अधिक खाली पद हैं।

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या बोर्ड से सम्बन्धित विषय या ट्रेड से दसवीं होना चाहिए साथ ही सम्बन्धित विषय या कोर्स में कम्प्यूटर की डिग्री या डिप्लोमा अथवा अन्य आवश्यक शैक्षिक योग्यता हो सकती है। इसके लिए आपको ऑफिसियल नोटिफिकेशन पढ़ना जरूरी है।

आयु सीमा

इन भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा अधिकतम 18-35 वर्ष रखी गयी है। सभी विभाग में अलग अलग उम्र सीमा की माँग होती है अतः आप सभी भर्ती से सम्बंधित सूचना को पूरा जान लें।

आवेदन शुल्क

Gen/EWS/ OBC: Rs.

SC/ ST/ F: Rs.

PH: Rs.

Government jobs for more than 8000 posts आवेदन, चयन प्रक्रिया तथा सैलरी

आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म को ऑनलाइन तरीके से सकते हैं। आवेदन करने से पहले आपको आवश्यक दस्तावेजों को सहेज कर रख लेना है। इन भारतियों में चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, कट ऑफ तथा साक्षात्कार आदि तरीकों से हो सकती है। इस भर्ती में कर्मचारियों को 20000 से 100000 तक की सैलरी दी जा सकती है। इसके लिए आप इस भर्ती का अधिसूचना पूरा पढ़ें। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

Important Link:

Apply Online: Click Here

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.