EMRS Recruitment 2023: एकलव्य आदर्श विद्यालय में निकली सीधी भर्ती, 12वीं स्नातक पास करें आवेदन

EMRS Recruitment 2023: Eklavya Adarsh Avaasiye Vidyalaya Bharti 2023 एकलव्य आदर्श विद्यालय में निकली सीढ़ी भर्ती, 12वीं स्नातक पास करें आवेदन। बालोद में एकलव्य आदर्श विद्यालय में शिक्षक तथा छात्रावास अधीक्षक के पद पर आवेदन माँगा गया है। सिर्फ छत्तीसगढ़ के निवासी ही इस भर्ती में हिस्सा ले सकते हैं। यह भर्ती संबिता पर आधारित होगी। आज के समय में नौकरी पाना बहुत कठिन काम हो गया है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए इस भर्ती में आवेदन करने का शानदार मौका है।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बालोद भर्ती 2023 डिटेल्स, योग्यता

इस भर्ती में कुल 19 खाली पदों भर्ती का विज्ञापन दिया गया है जिसपर शिक्षक तथा छात्रावास अधीक्षक की नियुक्ति की जाएगी। यह नियुक्ति सम्बिदा पर होगी और निर्धारित किये गए अनुसार वेतनमान मिलेगा। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से सम्बंधित क्षेत्र में स्नातक/परास्नातक/बीएड की डिग्री हासिल होनी चाहिए। तभी इसके लिए आप योग्य होंगे।

एकलव्य आदर्श विद्यालय भर्ती की आवेदन तिथि तथा उम्र सीमा

Eklavya Adarsh Avaasiye Vidyalaya Bharti 2023. यह भर्ती जोकि सिर्फ छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए है इसकी आवेदन तिथि 23 अप्रैल 2023 से प्रारम्भ हो चुकी है। और इसकी अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2023 ही है। अतः यदि आप इसमें  चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ कुछ घंटो का समय है। आपको बता दें इसकी आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन माध्यम  है। आपको आवेदन फॉर्म भरकर निर्धारित जगह पर अपने आवेदन पत्र को पहुँचाना होगा

EMRS भर्ती की उम्र सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 40 वर्ष रखी गयी है। श्रेणी के आधार पर छूट का प्रावधान है जोकि नियमों के आधार पर किये जायेंगे।  आपको आधिकारिक अधिसूचना पढ़ना पड़ेगा। शिक्षक के 17 तथा अधीक्षक के 2 पदों वाली इस भर्ती के लिए ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन तथा बीएड की डिग्री होना अनिवार्य है।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भर्ती की चयन प्रक्रिया (Eklavya Adarsh Avaasiye Vidyalaya Bharti 2023)

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया बहुत ही साधारण है। इसमें आपको कोई भी परीक्षा देने की जरूरत नहीं है। आपका सीधे इंटरव्यू के आधार पर जोइनिंग की जाएगी। हालाँकि इंटरव्यू में आपको पूरी तैयारी के साथ पहुंचना है। आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी को निर्धारित जगह पर पहुंचने के बाद आपकी आगे की प्रक्रिया संपन्न होगी।

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.