CTET July 2023 Apply Online : सीटेट जुलाई के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, नजदीक सेंटर के लिए अभी करें आवेदन

CTET July 2023 Apply Online : सीटेट जुलाई के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, नजदीक सेंटर के लिए अभी करें आवेदन। दोस्तों केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म (CTET Application Form 2023) आ चुका है और आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। यदि आप इस सीटेट जुलाई एग्जाम की प्रतीक्षा कर रहे थे तो आपका इंतजार ख़त्म हो चुका है। आप CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CTET July 2023 Application Form की आवश्यक तिथियाँ

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि: 27 अप्रैल 2023

आवेदन की अन्तिम तिथि: 26 मई 2023

आवेदन शुल्क की अन्तिम तिथि: 26 मई 2023

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि:

परीक्षा तिथि: जुलाई 2023

CTET July 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

केन्दीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए उम्मीदवार को दसवीं/बारहवीं/ग्रजुएशन सहित BELDED/DELED/BEd में से कोई एक होना जरूरी है तथा एजुकेशनल डिग्री के अन्तिम वर्ष में होना चाहिए तभी यह परीक्षा मान्य होगी। इस भर्ती के योग्यता को लेकर आपको आधिकारिक सूचना पूरी पढ़नी होगी।

CTET July 2023 Apply Online आवेदन शुल्क

सीटेट जुलाई 2023 के आवेदन फॉर्म की तिथियों को घोषित कर दिया गया है जिसकी शुरुआत 27 अप्रैल 2023 से हो चुकी है। प्राइमरी तथा  जूनियर स्तर पर कराई जाने वाली इस परीक्षा के आवेदन फॉर्म के लिए जो आवेदन शुल्क रखा गया है जो इस प्रकार है- CTET के लिए एक पेपर के लिए अनारक्षित श्रेणी वालों के लिए 1000 रुपये तथा आरक्षित के लिए 500 रुपये है। वहीँ दोनों पेपर के आवेदन फॉर्म का शुल्क अनारक्षित के लिए 1200 रुपये तथा आरक्षित श्रेणी के लिए 600 रुपये का शुल्क रखा गया है।

CTET July 2023 How to Apply Online आवेदन कैसे करें

इस सीटेट के आवेदन के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाना होगा। वहां आपको इसका आधिकारिक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस सूचना में आपको नियम व शर्तों को ध्यान से पढ़ लें तथा इसमें लगने वाले समस्त डाक्यूमेंट्स को आप सुरक्षित अपने पास रख लीजिये। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

Important: इस CTET फॉर्म को जितना जल्दी हो सके आवेदन कर दीजिये ताकि आपको अपने नजदीक सेंटर मिलने में आसानी हो। अन्यथा आपको काफी दूर सेंटर मिल सकता है।

CRPF SI Recruitment 2023 Important Link:

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.