CRPF SI Vacancy 2023 : SI पद के लिए निकली बम्पर भर्ती, ग्रेजुएशन वालों के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

CRPF SI Vacancy 2023 : SI पद के लिए निकली बम्पर भर्ती, ग्रेजुएशन वालों के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू। सीआरपीएफ में SI के 212 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस भर्ती के लिए योग्यता, उम्र सीमा तथा अन्य जानकारी इसी पोस्ट में आगे बताई गयी है। तो यदि आप इस भर्ती के इच्छुक हैं तो आपके लिए ऑनलाइन आवेदन की जानकारी नीचे प्रदान की गयी है जहाँ से आप तुरंत आवेदन कर पाएंगे।

सीआरपीएफ एसआई (SI) भर्ती 2023 की आवश्यक तिथियाँ

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि: 01 मई 2023

आवेदन की अन्तिम तिथि: 21 मई 2023

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि: 13 जून 2023

परीक्षा तिथि: 24-25 जून 2023

CRPF SI Bharti 2023 Details कुल पद

CRPF SI इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें कुल 212 पद हैं। जिसपर CRPF SI तथा ASI के पदों पर नियुक्ति होगी। पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें।

CRPF SI Vacancy 2023  शैक्षिक योग्यता

CRPF SI Bharti में आयी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन आवश्यकतानुसार शारीरिक योग्यता होनी चाहिए। इस भर्ती के योग्यता को लेकर आपको आधिकारिक सूचना पूरी पढ़नी होगी।

CRPF SI Vacancy 2023 आयु सीमा

CRPF SI की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा 18-30 वर्ष रखी गयी है। आरक्षित श्रेणी को नियमो के आधार पर छूट दी जाएगी।

CRPF SI Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से शुरू होगी। इसके आवेदन शुल्क के तौर पर SI के लिए 200 रुपये तथा ASI के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क रखा गया है।

CRPF SI Recruitment 2023 आवेदन, चयन प्रक्रिया तथा सैलरी

इस SI तथा ASI भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन आ चुका है। और अगले महीने से आवेदन शुरू हो जायेगा। आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://rect.crpf.gov.in/ पर जाना होगा। वहां आपको इसका आधिकारिक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस सूचना में आपको नियम व शर्तों को ध्यान से पढ़ लें तथा इसमें लगने वाले समस्त डाक्यूमेंट्स को आप सुरक्षित अपने पास रख लीजिये। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

CRPF SI Recruitment 2023 Important Link:

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.