Central Armed Police Forces Recruitment 2023 : 12वीं पास के लिए कई हज़ार पदों पर निकली है भर्ती, जल्दी करें आवेदन, अंतिम डेट आ गयी नजदीक

Central Armed Police Forces Recruitment 2023 : 12वीं पास के लिए कई हज़ार पदों पर निकली है भर्ती, जल्दी करें आवेदन, अंतिम डेट आ गयी नजदीक। सरकारी नौकरी की खोज में लगे युवाओं के लिए इन दिनों आर्म फाॅर्स में काफी ज्यादा नौकरी का अवसर मिल रहा है। CRPF से लेकर SI Constable तक के कई हज़ारों खाली पदों को भरे जाने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसे आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Central Armed Police Forces Recruitment 2023 पद विवरण

यूपीएससी द्वारा जारी किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार  लगभग 322 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। लेकिन इसके अंतर्गत और भी का भर्तियाँ हैं जिनके लिए आवेदन शुरू हो चूका है। यदि आप सीएपीएफ भर्ती 2023 के इच्छुक हैं तो आपके लिए नीचे आवेदन की प्रक्रिया बताई गयी है। जिसे आप भली भांति समझ सकते हैं। लेकिन यदि आप पहली बार आवेदन करने वाले हैं तो आपके लिए जरूरी है कि आप इसका आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

सीएपीएफ भर्ती की आवेदन तिथियाँ, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता तथा आवेदन शुल्क

Central Armed Police Forces Recruitment 2023 की इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि मई के दूसरे सप्ताह (16 मई) को ख़त्म हो रही है। इसलिए जल्द से जल्द आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर दीजिये। अगर इस भर्ती की आयु सीमा की बात करें तो  उम्र सीमा 20 साल तथा अधिकतम 25 साल बताया गया है। आरक्षित श्रेणी के लिए नियमो के आधार पर उम्र सीमा में छूट दी जा।

इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लेकिन आवेदन करने से पूर्व आपको इसकी योग्यता के बारे में जान लेना चाहिए। इस भर्ती के लिए शैक्षिक तथा शारीरिक योग्यता भी जरूरी है। जहाँ शैक्षिक योग्यता में दसवीं/ बारहवीं/ स्नातक डिग्री हो सकती है तो वहीँ शारीरिक योग्यता में अधिसूचना के अनुसार योग्यता होनी चाहिए।

सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फाॅर्स रिक्रूटमेंट 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाना है। वहां पर सूचना देखने के बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन के सभी तरीके देखने हैं इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई करके अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है। आधिकारिक सूचना में बताई गयी जानकारियों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। हर पल कुछ नया जानने के लिए जैसे सरकारी नौकरी, सरकारी रिजल्ट या फिर सरकरी योजना की जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.