Teacher Vacancy : इस राज्य में 2 लाख से अधिक शिक्षक भर्ती की ख़ुशख़बरी, देखें आवेदन की पूरी जानकारी

Bihar Teacher Vacancy 2023 : इस राज्य में 2 लाख से अधिक शिक्षक भर्ती का खुलेगा पिटारा, देखें आवेदन की पूरी जानकारी। बिहार में लगभग 2 लाख से अधिक के पदों पर शिक्षक भर्ती की नई सूचना मिली है। बहुत जल्द ही इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की शुरू हो सकता है। तो यदि आप इस भर्ती के इच्छुक हैं तो आपके लिए ऑनलाइन आवेदन की जानकारी नीचे प्रदान की गयी है जहाँ से आप तुरंत आवेदन कर पाएंगे।

बिहार शिक्षक भर्ती 2023 की आवश्यक तिथियाँ

आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि:

आवेदन की अन्तिम तिथि:

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि:

परीक्षा तिथि:

Bihar Teacher Bharti 2023 Details कुल पद

Bihar Teacher Bharti इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें कुल 2 लाख से अधिक सम्भावित पद हैं। पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना जरूर पढ़ें। प्राइमरी के लिए 87000, जूनियर के लिए 1700+ तथा अन्य  भर्तियों के सम्बन्ध में।

शैक्षिक योग्यता

शिक्षा विभाग में आयी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी से आवश्यकतानुसार डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के योग्यता को लेकर आपको आधिकारिक सूचना पूरी पढ़नी होगी।

Bihar Teacher Vacancy 2023 आयु सीमा

Bihar Teacher Vacancy 2023 की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा – वर्ष रखी गयी है। आरक्षित श्रेणी को नियमो के आधार पर छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

Gen/EWS/ OBC: Rs.

SC/ ST/ PH: Rs.

Bihar Teacher Recruitment 2023 आवेदन, चयन प्रक्रिया तथा सैलरी

इस भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन आने के बाद आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको इसका आधिकारिक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस सूचना में आपको नियम व शर्तों को ध्यान से पढ़ लें तथा इसमें लगने वाले समस्त डाक्यूमेंट्स को आप सुरक्षित अपने पास रख लीजिये। हर पल तमाम नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल की बेल दबाकर ज्वाइन कर लीजिये।

Important Link:

Apply Online: Click Here

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.