बिहार बीएड रिजल्ट : बीएड का रिजल्ट जारी होने वाला है, यहाँ से देखें अपना बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

Bihar B.ed Result 2023 बिहार बीएड रिजल्ट 2023 : बीएड का रिजल्ट जारी होने वाला है, यहाँ से देखें अपना बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट। बिहार बीएड प्रवेश परीका का रिजल्ट बहुत ही जल्द घोषित होने वाला है। इस परीक्षा परिणाम को जारी करने की निर्धारित तिथि 21 अप्रैल रखी गयी है। 8 अप्रैल को हुई इस परीक्षा में 1,84,233 अभ्यर्थियों में 87,402 महिला एवं 74,517 पुरुष अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए 11 शहरों में 301 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। जिसमे पुरुषों (156) के लिए अलग और महिलाओं (144) के लिए अलग परीक्षा केंद्र निर्धारित किये गए थे।

17 अप्रैल को जारी हो सकता है बिहार बीएड परीक्षा परिणाम

Bihar B.ed Result 2023. जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि इस रिजल्ट  की अन्तिम तिथि 21 अप्रैल बताई गयी है लेकिन बिहार में ऐसा कई बार देखा गया है कि बोर्ड निर्धारित तिथि से पहले भी रिजल्ट जारी कर देता है जोकि पिछली बार भी ऐसा ही हुआ था। निर्धारित तिथि के पहले ही बिहार बीएड का रिजल्ट आउट हो गया था।

इसे भी जानें-

12वीं करने के बाद इन 10 क्षेत्रों में है जबरदस्त करियर ऑप्शन, दौलत शोहरत दोनों मिलेगी भरपूर

सरकार के आदेश से राज्य के सभी स्कूल कॉलेज एक सप्ताह के लिए हुए बंद।

इस बार भी सुनने में यही आ रहा है क्योंकि कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह द्वारा किये जा रहे निरीक्षण से यह कहा जा सकता है कि परिणाम घोषित करने की जोभी प्रक्रियायें होनी चाहिए को सम्पन्न हो चुकी हैं। अब देरी है तो बस रिजल्ट घोषित करने की जोकि उम्मीद है बहुत जल्द जारी कर दिया जायेगा।

बिहार बीएड रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें (How To Check Bihar B.ed Result 2023)

Bihar B.ed Result 2023. अगर आप भी इस परीक्षा के परिणाम के इंतजार में हैं  यह जानना जरूरी है की आप अपना बिहार बीएड रिजल्ट कहाँ से चेक कर सकते हैं। तो यदि आप यह रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। फिलहाल रिजल्ट घोषित होने तक आपको  होगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.