आँगनवाड़ी कार्यकर्ती भर्ती 2023 : 10वीं पास महिलाओं के लिए सरकार ने दिए बम्पर भर्ती के आदेश, देखें क्या है पूरी जानकारी

आँगनवाड़ी कार्यकर्ती भर्ती 2023 (Anganwadi worker recruitment 2023): 10वीं पास महिलाओं के लिए सरकार ने दिए बम्पर भर्ती के आदेश, देखें क्या है पूरी जानकारी। जैसा कि आपने सुना ही होगा कि बहुत जल्द भारत में कई राज्यों में आँगनवाड़ी केंद्रों पर तथा प्राइमरी स्कूलों में आँगनवाड़ी कार्यकर्ती के पदों समेत कई पदों पर भर्ती होने वाली है। इस भर्ती की सूचना आपको आधिकारिक तौर पर तभी मिल सकती है जब ऑफिसियल अधिसूचना सरकार द्वारा जारी की जाएगी।

आँगनवाड़ी कार्यकर्ती भर्ती 2023 की पद विवरण, आवेदन तिथियाँ तथा शैक्षिक योग्यता

Anganwadi worker recruitment 2023. आँगनवाड़ी केन्द्रो पर महिलाओं की नियुक्ति बहुत जल्द होने वाली है। इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाए है लेकिन बहुत जल्द इसकी आधिकारिक सूचना जारी होने वाली है। जिसको लेकर शिक्षा तथा सम्बंधित विभाग में नोटिस देखने को मिल सकता है। हालाँकि अभी इसके आवेदन तिथियों की जानकारी नहीं मिली है। अगर इसके लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी को दसवीं या बारहवीं पास होना चाहिए। इसके अतिरिक्ति योग्यता की जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में पढ़ें।

आँगनवाड़ी कार्यकर्ती भर्ती 2023 आयु सीमा, आवेदन शुल्क

आँगनवाड़ी कार्यकर्ती भर्ती 2023 के लिए बहुत सी महिलाएं इंतजार में हैं हालाँकि अभी यह इंतजार ख़त्म तो नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद है बहुत जल्दी सरकार तथासम्बन्धित विभाग द्वारा इसको समाप्त करके नए रोजगार दिए जा सकते हैं। आँगनवाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो अधिकतम 35 वर्ष हो सकती है जिसकी पुष्टि ऑफिसियल नोटिफिकेशन में होगी। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा।

आँगनवाड़ी कार्यकर्ती भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

यदि आप इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए इस भर्ती की सूचना आने का इंतजार करने की सलाह दी जाती है। इसके बाद ही आप इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया को जान सकते हैं। अभी यह भर्ती आवेदन ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन इसके बारे में कुछ भी कहना सटीक जानकारी नहीं हो सकती है। हर पल नौकरी तथा सरकारी रिजल्ट की जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वाइन करें।

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.