CBSE Result 2023 : 5 मई को नहीं आएगा सीबीएसई का रिजल्ट, सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट को लेकर आयी खुशखबरी

10th CBSE Result 2023 Date: सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट को लेकर आयी खुशखबरी, इस दिन जारी होगा 10वीं का रिजल्ट। इन दिनों भारत के लगभग सभी बोर्ड अपने अपने परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए तत्पर हैं। इस कड़ी में सबसे पहला बोर्ड आता है बिहार बोर्ड जिसने हमेशा की तरह इस बार भी सबसे पहले अपना रिजल्ट जारी किया। अब यूपी बोर्ड और CBSE Board 10th Result 2023 भी जल्दी ही जारी होने वाला है।

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट कब आएगा

10th CBSE Result 2023 Date. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) दसवीं तथा बारहवीं का रिजल्ट जारी हो सकता है। आपको बता दें की 5 अप्रैल तक सीबीएसई बोर्ड की सभी परीक्षाएं सम्पन्न हो गयी थी जिसके बाद से विद्यार्थियों द्वारा अब इंतजार करना भरी पद रहा है। एक्सपर्ट्स  अपील के अंतिम या मई के पहले सप्ताह तक 10th CBSE Result 2023 जारी किया जा सकता है।

10th CBSE Result 2023 Expected Date and Time

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम रिजल्ट 2023 के बारे में अभी तक कोई भी अधिकारी सूचना सामने नहीं आयी है। इसलिए इस बारे में कुछ भी कहना पर्याप्त नहीं है। फिर भी अगर एक अनुमानित समय लेकर चलें तो मई 2023 के दूसरे सप्ताह तक यह सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2023 आने की सम्भावना है।

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट देखने की ऑफिसियल वेबसाइट

इस रिजल्ट को आप कई जगहों पर देख सकते हैं लेकिन आधिकारिक वेबसाइट का ही इस्तेमाल करके ही रिजल्ट चेक करें। परन्तु सीबीएसई बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर भी जाकर आसानी से देखा जा सकता है। इसकी अधिकारी वेबसाइट results.cbse.nic.in और cbseresuts.nic.in हैं जहाँ पर आप आसानी से रिजल्ट पता कर सकते हैं।

10th CBSE Result 2023 Online Kaise Check Kare

आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं. यह रिजल्ट देखने के लिए आपके पास रोल नंबर, स्कूल नंबर तथा DOB डेट ऑफ़ बर्थ होनी चाहिए। रिजल्ट देखने के लिए हमेशा आधिकारिक वेबसाइट का ही इस्तेमाल करें। ऐसे ही सरकारी नौकरियों तथा योजनाओ से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वाइन करें।

Important Link:

Apply Online: Click Here

Official Website: Click Here

हमसे जुड़ने के लिए हमारे सोशल हैंडल को फॉलो करें
टेलीग्राम Join Us
इंस्टाग्राम Follow Us

नोट- Technoyukti पर बताई गयी जानकारी में यदि कोई त्रुटि है तो कृपया कॉमेंट करके जरूर बताएं। जितनी जानकारी हमारे द्वारा इकठ्ठा हो सकी वह आपके सामने प्रस्तुत है। किसी भी ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जरूर पढ़ लें। यह सूचना आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही पता चल पायेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.