Nothing Phone 1 ने भारत में लॉन्च होते ही मचाई तबाही, खरीदने को बेचैन हैं ग्राहक।

दोस्तों अंग्रेजी के नथिंग का मतलब होता है कुछ नहीं, लेकिन यहां पर जिस Nothing की बात करने वाले हैं उसका मतलब बहुत कुछ समझ सकते हैं। जी हाँ दोस्तों Nothing एक लंदन बेस्ड टेक्नोलॉजी कंपनी है। जिसका उद्देश्य लोगों को टेक्नोलॉजी से जोड़ना है। यह कंपनी अपनी कलात्मकता के लिए जानी जाती है। इसका अंदाज़ा आप इसके द्वारा लांच किये गए फ़ोन Nothing Phone 1 में देख सकते हैं।

Nothing Phone 1 क्या है? Nothing Phone Review

यह एक मोबाइल डिवाइस है जिसको बनाने वाली कंपनी Nothing है इसलिए इस मोबाइल का नाम भी Nothing Phone रखा गया है।यह फ़ोन 12 जुलाई को भारत में लांच किया गया जिसके बाद से मानो जैसे इसके चाहने वालों का तांता लग सा गया। दुनिया की पहली  ऐसी मोबाइल डिवाइस है जिसमे इतने सारे फीचर और ऎसी ट्रांस्पैरेंस बैक पैनल दिया गया है। चलिए जानते हैं Nothing Phone 1 Features, Specification करे बारे में।

Nothing Phone Features

यह फ़ोन आपको अच्छी दूरबिलिटी के साथ मिलता है क्योंकि इसमें आपको दोनों साइड से गोरिल्ला गिलास का प्रोटेक्शन मिलता है। इसका यूजर एक्सपीरियंस बहुत शानदार होने वाला है क्योंकि इसके डिस्प्ले में एक बिलियन से भी ज्यादा कलर दिए गए हैं। यह स्नैपड्रैगन प्रोसेसर तथा लॉन्ग लास्टिंग बैटरी बैकअप के साथ मिल रहा है।

Nothing Phone Specifications

इसमें आपको बॉक्स में मोबाइल, USB C टाइप केबल और सिम इजेक्टर पिन तथा यूजर मैन्युअल मिल जाता है। यह फ़ोन ड्यूल सिम के साथ आता है और फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.55 इंच का फुल HD Oled डिस्प्ले मिलता है। इसमें आपको 2400×1080 का फुल hd+ रेसोलुशन मिलता है।

इसके प्रोसेसर की बात की जाये तो इसमें आपको एंड्राइड 12 के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ के साथ आता है। जोकि इसकी परफॉरमेंस को और भी फ्लेक्सिबल बनाता है। इसका Octa Core प्रोसेसर के साथ प्राइमरी 2.5 गीगाहर्ट्ज तथा सेकेंडरी 2.4 गीगाहर्ट्ज इसमें चार चाँद लगाते हैं।

इसमें 50 50 MP के दो रियर कैमरे तथा 16 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसमें आपको 5G, 4G, 3G, 2G नेटवर्क के साथ 5G, 4G LTE, WCDMA, GSM Network support मिलता है। इसमें 12 नेटवर्क बैंड दिए गए हैं जोकि नेटवर्किंग स्पीड को और भी स्मूथ बनाते हैं।

यह फ़ोन 4500 mAh बैटरी के साथ (8GB RAM के साथ 128GB, 256GB ROM) तथा 12GB RAM के साथ 256GB ROM के साथ आता है। इसमें आपको हैंड फ्री कालिंग तथा कॉल डाइवर्ट का ऑप्शन भी मिलता है।

Nothing Phone का सबसे धांसू फीचर

Nothing Phone Review

इस के सभी फीचर हैं तो लाजबाब लेकिन एक ऐसा फीचर है जो इसको खरीदने के लिए मजबूर कर देगा। वह है इसका एम्बिएंट लाइटिंग फीचर। जी हाँ इसमें आपको बैक पैनल पर एक लाइटिंग फीचर दिया गया है जोकि आपको प्रीमियम फील देता है। इसको पीछे से एकदम ट्रांस्पैरेंस बनाया गया है जिसकी वजह से यह फ़ोन सबसे अलग नज़र आता है। यह अभी फ़िलहाल तो सिर्फ 2 कलर में उपलब्ध है Black और White. आने वाले समय में इसकी सफलता को देखते हुए हो सकता है कि कंपनी और भी कलर मार्केट में लांच करने पर विचार करे।

Nothing Phone 1 Price in India

अब बात आती है इसके सबसे जरूरी जानकारी की, कि यह फ़ोन है तो अच्छा लेकिन इसकी भारतीय बाज़ारों में कीमत क्या होगी? तो आइये जानते हैं। इसकी इस समय 8Gb वाले की फ्लिपकार्ट पर जो प्राइस है वह 31999 है तथा 12GB वेरिएंट की कीमत 34999 है। इतने जबरदस्त फीचर के साथ यह फ़ोन 21 जुलाई से सेल होना शुरू हो जायेगा। इसकी पहली सेल 21 जुलाई को फ्लिपकार्ट पर मिल सकती है।

इसे भी जानें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?