45 रुपये के स्टीकर से बिना बटन दबाये भेजे कोई भी फाइल चुटकियों में।

आज कल मोबाइल हर किसी की जरूरत बन चुकी है। लगभग सभी लोग किसी न किसी काम के लिए मोबाइल फ़ोन में फाइल ट्रांसफर करने का कार्य करते रहते हैं। वह चाहे प्रिंटआउट निकलवाने के लिए साइबर कैफ़े जाना हो या फिर एडमिट डाउनलोड करना हो। लेकिन यह काम तो आसानी से हो जाता है। परन्तु अगर आपसे कोई कहे कि अपने मोबाइल का यह गाना या यह पीडीऍफ़ मेरे फ़ोन में भेज दो तो आपको किसी थर्ड पार्टी एप्प का इस्तेमाल करना होगा। बिना किसी एप्प के फाइल ट्रांसफर कैसे करें आगे जानेंगे।

स्टीकर से कोई भी फाइल शेयर कैसे करें

फाइल शेयर करना किसी भी व्यक्ति के लिए एक आवश्यक कार्य हो सकता है क्योंकि कभी कभी क्या होता है कि किसी एग्जाम का एडमिट कार्ड आता है लेकिन कुछ लोग डाउनलोड नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप उनका एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उनको भेज सकते हैं। सिर्फ एक स्टीकर की मदद से बिना किसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल किये।

NCF Tags Sticker क्या है

NCF का फुल फॉर्म Near Field Communication होता है। यह एक नयी टेक्नोलॉजी है जिसकी मदद से आप 4cm  से कम दूरी पर किसी भी फ़ोन में कनेक्शन स्थापित करके NCF स्टीकर का इस्तेमाल करके अपने फाइल को उस फ़ोन में भेज सकते हैं। इसके लिए आपको इतना ध्यान देना होगा कि वह फ़ोन नकफ को सपोर्ट करते हों।

NCF स्टीकर कैसे काम करता है

यह स्टीकर सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में चिपका लेना है और फिर दूसरे फ़ोन को कनेक्ट करना है। इतना करते ही आपको जो भी फाइल भेजनी है उसको सेलेक्ट करके दूसरा फ़ोन अपने स्टीकर पर चिप कर दें। यह एकदम वायरलेस चार्जिंग जैसे होता है। स्टीकर पर फ़ोन टच होते ही फाइल ट्रांसफर होने लगती है। फाइल ट्रांसफर करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है।

NCF Sticker Price in India (भारत में NCF स्टीकर की कीमत कितनी है)

nfc sticker se file share kaise kare nfc sticker se file share kaise kare

अगर इसके कीमत की बात करें तो इसमें कई प्रकार के स्टीकर आते हैं जिसकी कीमत शुरू होती है 45 रुपये से। यह बेसिक स्टीकर होता है इससे ऊपर जाने पर आपको और भी अच्छे स्टीकर अच्छी कीमत में मिलते हैं। परन्तु आप 45 रुपये खर्च करके भी लगभग 100000 Re Program कर सकते हैं।

इसे भी जानें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?