Google Adsense Approved होने के बाद क्या समस्याएँ आती हैं?

Google Adsense Approved: ब्लॉग्गिंग और यूट्यूब पर अपना भविष्य तलाश रहे लोगों के लिए इन दिनों एडसेंस एक समस्या का विषय बना हुआ है। एडसेंस अकाउंट बनाने से लेकर एडसेंस अप्रूवल तक काफी समस्याएं होती हैं। लेकिन आपको बता दें कि एडसेंस का अप्रूवल मिलने के बाद भी कुछ समस्याएं होती हैं।

Google Adsense Approved होने पर क्या समस्याएँ आती हैं?

जब आप एडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कुछ समय दिया जाता है उस समय के भीतर आपकी साइट को रिव्यु किया जाता है। जिसके बाद सब कुछ सही होने पर अप्रूवल दे दिया जाता है। परन्तु इसके बाद भी यूज़र्स को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

क्योंकि अप्रूवल मिलने के बाद आपके एड्रेस पर एक पिन भेज जाता है। जिसे अपने एडसेंस अकाउंट में डाल कर वेरीफाई करना होता है। इसके लिए बता दें कि आपको सिर्फ तीन Attempt दिए जाते हैं। अगर तीन बार आप वेरीफाई नहीं कर पते हैं तो आपको बहुत समस्या हो सकती है।

जब भी आप अपने एडसेंस में बैंक खाता जोड़ें तो कोशिश करें कि निजी बैंक का खाता हो। क्योंकि सरकारी बैंक के खाते से कभी कभी समस्या हो सकती है। खाता जोड़ने से पहले अपने बैंक की शाखा से Swift code पता करने के बाद ही आगे का प्रोसेस पूर्ण करें।

Google Adsense Payment Problems

गूगल एडसेंस से हर महीने की 21 तारीख को पेमेंट रिलीज़ की जाती है। जोकि 10 दिन में आपके कहते में पहुंच जाती है। यह समय अधिक भी हो सकता है। मेरी खुद की पेमेंट 21 को रिलीज़ तो हो जाती है लेकिन अगले महीने की 15 से 17 तारीख के बीच प्राप्त होती है।

यह समस्या स्विफ्ट कोड की वजह से भी आती है। इसलिए अपनी ब्रांच से संपर्क करके स्विफ्ट कोड पता करें। जिससे आपको उन समस्याओं का सामना न करना पड़े जो अधिकतर लोग करते हैं। अतः आप एडसेंस की पालिसी को ध्यानपूर्वक पढ़ें और अप्लाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?