Google Adsense Approval क्यों नहीं मिलता? सटीक जानकारी से पाइये एडसेंस अप्रूवल की जानकारी।

Google Adsense Approval Kyo Nahi Milta: आज के समय में लोग ब्लॉग्गिंग या यूट्यूब स्टार्ट तो कर देते हैं लेकिन जब एडसेंस अप्रूवल की बारी आती है तो उन्हें अप्रूवल नहीं मिलता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल बहुत कम ही लोगों को अप्रूवल नहीं देता है।

अगर मैं अपनी बात करूँ तो मैंने आज तक कई ब्लॉग का एडसेंस approve कराया है और वो भी एक ही बार में। आपको विश्वास नहीं होगा आप जिस ब्लॉग पर यह जानकारी पढ़ रहे हैं उसपर सिर्फ और सिर्फ 5 मिनट के अंदर एडसेंस अप्रूवल मिल गया था। हालांकि और जो भी ब्लॉग हैं उनमे 7 से 8 दिन का समय लगा है।

यहाँ मैं आपको सिर्फ उन्ही बिंदुओं को बताने वाला हूँ जो एडसेंस अप्रूवल न मिलने की वजह बन सकते हैं। अगर आप अप्रूवल की टिप्स जानना चाहते हैं तो ऊपर Search Box में Google Adsense Approval Tips लिखकर सर्च करें आपको पूरी जानकारी कम शब्दों में मिल जाएगी।

Google Adsense Approval क्यों नहीं मिलता

एडसेंस अप्रूवल के लिए कुछ मुख्या बिंदु जो आपके साथ शेयर कर रहा हूँ जिन्हे आपको अपने ब्लॉग पर अप्लाई करना या नहीं करना है।

  • अगर आपका ब्लॉग ब्लागस्पाट पर होस्ट है तो सबसे पहले आपको वर्डप्रेस पर शिफ्ट हो जाना है क्योंकि आज के समय में ब्लागस्पाट सिर्फ नाम मात्र काम करता है।
  • ब्लॉग को एडसेंस के लिए अप्लाई करते समय ध्यान रहे आपका ब्लॉग HTTPS मतलब SSL Certificate Activate होना चाहिए।
  • ब्लॉग पर कोई भी अनवांटेड प्लगिन्स इनस्टॉल नहीं होना चाहिए।
  • अगर अपने AMP Activate कर रखा है तो उसे deactivate करने के बाद ही एडसेंस के लिए अप्लाई करें।
  • अपने अबाउट अस, कॉन्टैक्ट अस तथा प्राइवेसी पॉलिसी वाले पेज में पूरी जानकारी सही व् सटीक होनी चाहिए।
  • आपका ब्लॉग गूगल की किसी भी पालिसी को तोड़ न रहा हो। इसके लिए आपको एडसेंस की टर्म्स एंड कंडीशंस को पढ़ लेना चाहिए।

Google Adsense Approval Kyo Nahi Milta

गूगल एडसेंस अप्रूवल कोई बड़ी चीज़ नहीं है लेकिन आज कल कुछ लोग इसका हव्वा बना रखे हैं। कितने यूट्यूब चैनल ऐसे हैं जिन्होंने सिर्फ एडसेंस पर ही वीडियो बना बना कर चैनल पर भरमार कर दी है। और अगर ब्लॉग साइट पर देखेंगे तो वहां भी आपको रोमिओ जूलिएट की प्रेम कहानी पढ़ने को मिलती है।

इसलिए मेरी कोशिश यही रहती है कि कम से कम शब्दों में अधिक जानकारी शेयर की जाये ताकि आपका भी मूलयवान समय बचे और उसका इस्तेमाल अपने ब्लॉग पर करें। उम्मीद करता हूँ आपको ऊपर बताये गए बिंदुओं से इतना तो पता चल ही गया होगा कि क्या क्या पको नहीं करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?