अडानी ने इजराइल में लहराया जीत का परचम, मिली 1.2 अरब डॉलर की डील।

अडानी पोर्ट्स, गैडोट ने इज़राइल के हाइफ़ा पोर्ट को खरीदने के लिए बोली जीत ली है। यह सौदा 1.2 अरब डॉलर का माना जा रहा है। अडानी पोर्ट्स की संयुक्त उद्यम में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी, शेष हिस्सेदारी गैडोट के पास होगी, गैडोट इज़राइल का एक पदार्थ और नियोजित संचालन समूह है। हाइफ़ा इज़राइल का सबसे बड़ा बंदरगाह है, जिसकी धारक टर्मिनल सीमा 2mteu है। यह 46% माल ढुलाई करता है। 2019 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, इसने $216mn आय और $37mn EBITDA का उत्पादन किया। EBITDA में प्रगति के बाद EV/EBITDA 9x होगा।

अडानी और गैडोट ने जीती इजराइल की हाइफा पोर्ट्स की डील

डीलरों को उम्मीद है कि अदानी बंदरगाहों के लिए कोई महत्वपूर्ण सुरक्षा नहीं होगी। अदानी पोर्ट्स के मौद्रिक रिकॉर्ड में से पैसा 1000 करोड़ से 1200 करोड़ रुपये होगा। 1.1mteu वॉल्यूम के दो नए होल्डर पोर्ट प्राप्त करने से एक मौका मिलता है कि वे संभवतः CY22/CY23 में गतिविधि शुरू करने जा रहे हैं। बंदरगाहों में से एक की देखरेख शंघाई इंटरनेशनल पोर्ट द्वारा की जाती है।

हमारे सहयोगी गैडोट के साथ इज़राइल में हाइफ़ा के बंदरगाह का निजीकरण एक नाजुक जीत से कहीं अधिक है। दोनों देशों के लिए व्यापक महत्वपूर्ण और प्रामाणिक महत्व! हाइफ़ा में आकर खुशी हुई, जहां भारतीयों ने 1918 में सैन्य इतिहास में सर्वश्रेष्ठ घुड़सवार सेना के आरोपों में से एक को अंजाम दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स का सुझाव है कि अदानी एंटरप्राइजेज रहेजा रियल्टी से नवी मुंबई में रुपये में जमीन प्राप्त कर सकता है। 1500 करोड़। जमीन को सभा के सर्वर फार्म जेवी में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और एक्सचेंज संभवत: अगले कुछ हफ्तों में कटौती की जा रही है। अदानी एंटरप्राइजेज ने पूरे भारत में सर्वर फार्म बनाने और काम करने के लिए एजकॉनेक्स के साथ 50:50 के संयुक्त प्रयास में प्रवेश किया। AdaniConnex अगले दस वर्षों में सर्वर फ़ार्म सीमा का 1GW बनाने के लिए कार्यरत रहेगा।

adani port win a bid israel's haifa port

वेंचुरा सिक्योरिटीज के एक नोट के अनुसार, अदानी एंटरप्राइजेज के लिए प्रमुख सकारात्मक ट्रिगर ग्रीन हाइड्रोजन बिजनेस के लिए टोटल एनर्जी मौद्रिक रिकॉर्ड का उपयोग कर रहे हैं। सर्वर फार्म, सड़क और रक्षा लगभग कुछ आगे की गति प्राप्त कर रहे हैं। अच्छे मूल्यांकन के माहौल ने कारमाइकल खदान के लिए शुरुआती निवेश के बराबर की गारंटी दी है। तांबे और हरे रंग के पीवीसी के परिचय में लंबी दूरी की उत्पादकता की गारंटी के लिए महत्वपूर्ण ड्राइवर स्थापित किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?