WhatsApp पर आने वाले फीचर से महिलाओं को पीरियड्स की मिलेगी जानकारी, जानिए कैसे?

व्हाट्सप्प  जिसे की काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। देश दुनिया में शायद कोई बचा होगा जिसने इंस्टेंट मेसेजिंग के इस प्लेटफार्म का लाभ न उठाया हो। जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है व्हाट्सप्प भी अपने यूज़र्स  के लिए अच्छे अच्छे फीचर लता जा रहा है।

WhatsApp से महिलायें जान सकेंगी मासिक धर्म

Periods-info-whatsapp

मासिक धर्म पता करने के लिए मार्केट में कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हैं। जिनकी गुणवत्ता के बारे में आपको पता होगा। लेकिन अब इस क्षेत्र में व्हाट्सप्प ने भी कदम रख दिया है।

जी हाँ एक रिपोर्ट में बताया गया की Sirona जोकि एक फेमनिन हाइजीन कंपनी है। इसने दावा किया है कि इसने एक AI Based के माध्यम से पीरियड्स का अगला समय पता करने  सफलता प्राप्त की है।

इसे भी पढ़ें

कंपनी ने बताया की न केवल मासिक धर्म बल्कि प्रेगनेंसी की भी जानकारी मिल सकती हैं। लेकिन सवाल यह आता है की इस तकनीक का इस्तेमाल कैसे करेंगे।

व्हाट्सप्प पर कैसे ट्रैक करें मासिक धर्म की रिपोर्ट

सबसे पहले आपको 9718866644 इस नंबर को अपने मोबाइल में सेव कर लेना है। जब आप इस नंबर पर Hi लिखकर व्हाट्सप्प सन्देश भेजेंगे तो आपको कुछ लिस्ट मिलेगी।

मान लिया Periods के लिए Periods Tracker लिखकर भेजते हैं तो उधर की रिप्लाई में आपको अपनी डिटेल्स भेजनी होगी। इसके बाद से आगे आने वाले सभी पीरियड्स का समय आपको व्हाट्सप्प पर मिलता रहेगा।

इसे जरूर पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?