अगर आपका भी फ़ोन हो गया है धीमा तो जानिये अपने फ़ोन की स्पीड मिनटों में कैसे बढ़ायें?

जैसा की हमें पता है की जब भी कोई व्यक्ति नया फ़ोन लेता है तो कुछ समय बाद उसके फ़ोन की स्पीड स्लो हो जाती है। इसके पीछे कई कारण हैं जो आपके मोबाइल को स्लो कर देता है।

फ़ोन की स्पीड कैसे बढ़ायें

phone speed kaise badhaye

फ़ोन की स्पीड बढ़ें एक लिए आपको जो तरीके बताये गएँ हैं उनसे आपके फोन की स्पीड बढ़ेगी साथ ही आपका फ़ोन बड़ी ही स्मूथ काम करने लगेगा।

मोबाइल कैश क्लियर करें

सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल से Cache को ख़तम करना है।  क्योंकि किसी भी डिवाइस  एक ऐसा स्टोरेज खपत करने अला होता है जोकि किसी भी सिस्टम को स्लो कर सकता है।

आप मोबाइल की सेटिंग में जाकर all cache को क्लियर कर दें। इसको क्लियर करने से आपके फ़ोन में कोई भी डाटा का नुकसान नहीं होगा।

अनचाहे एप्लीकेशन को अनइंस्टाल करें

किसी भी डिवाइस को स्मूथली चलने के लिए Ram लगाया जाता है। लेकिन जब रैम स्टोरेज कम हो जाता है तो डिवाइस की परफॉरमेंस खराब होने लगती है।

इसे भी पढ़ें

ऐसा देखा गया है की तमाम लोग अपने मोबाइल ने फर्जी के एप्प्स इनस्टॉल करके रखे होते हैं। जिसकी भुगतान उनके मोबाइल को है। अतः सर्व प्रथम आपको उन सभी ऍप्लिकेशन्स को हटाना है जिनका उपयोग आप कभी कभी या कभी नहीं करते हैं।

एन्टी वायरस एप्प्स से बचें

सामान्यतः यह देखा गया है कि कुछ लोग अपने मोबाइल में स्पीड बढ़ने तथा मोबाइल क्लीन रखने के लिए थर्ड पार्टी एप्प का इस्तेमाल करते हैं। जोकि कभी कभी बहुत खतरनाक होता है।

इसलिए जब भी आप किसी एप्प का इस्तेमाल करें तो देख लें की कहीं आपके मोबाइल के डाटा का नुकसान तो होने का खतरा नहीं है। अगर मेरी माने तो आप <मोबाइल को मैन्युअली ही क्लियर करें।

निष्कर्ष

अगर आप इन तरीकों  का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अपने फोन की स्पीड बढ़ाने में जरूर मदद मिलेगी। लेकिन ये तरीका कभी कभी कारगर नहीं।  जैसे यदि आपके मोबाइल की रैम स्टीराज या इंटरनल स्टोरेज कम है तो शायद यह ट्रिक्स काम न करे। लेकिन आप ट्राई करके देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?