Free में VIP मोबाइल नंबर कैसे प्राप्त करें? कौन सी टेलीकॉम कंपनी दे रही मौका?

मोबाइल में सिम का होना कितना जरूरी है इसको बताने की जरूरत नहीं है। मोबाइल अगर शरीर है तो सिम उसकी आत्मा है। लेकिन सिम का नंबर कैसा है यह ज्यादा मायने रखता है।

फ्री में वीआईपी नंबर कैसे प्राप्त करें

free me vip number kaise prapt kare

मोबाइल का नंबर ऐसा होना चाहिए जोकि किसी को भी बड़ी आसानी से याद हो जाये। इसकेलिए टेलीकॉम कम्पनी काफी अच्छे ऑफर देती है। इसी में एक आता VIP नंबर का ऑफर।

VIP से ऐसा नहीं हैं कि इसे सिर्फ बड़े लोग ही ले सकते हैं। कोई भी लेकर इस्तेमाल कर सकता है। लेकिन बात अति है यह मिलता कैसे है।

VIP नंबर लेने के लिए टेलीकॉम कंपनियों का ऑक्शन होता है। जो ज्यादा पैसे लगाता है वही उस नंबर का हक़दार होता है। इस प्रकार के नंबर मार्केट में आसानी से नहीं मिल पाते हैं।

इसे भी पढ़ें

हाँ आपको हो सकता है कहीं कहीं मिल जाये लेकिन इसके लिए आपको काफी ज्यादा पैसे चुकाने होते हैं। परन्तु इस स्थिति में कुछ कहा नहीं जा सकता की वह सिम कैसा व्यव्हार करेगा। क्योंकि ऑक्शन छोड़कर कोई भी कंपनी इसकी जिम्मेदारी नहीं लेती है।

फ्री में ले सकते हैं VIP नंबर

इस समय मार्किट में कई टेलीकॉम कंपनियां हैं जिनमे से कुछ ऐसी भी हैं जोकि इस सुविधा का लाभ फ्री में अपने ग्राहकों देती हैं। लेकिन यह ऑफर होता है कभी कभी ही आता है। इसलिए आपको अगर यह VIP नंबर चाहिए तो या तो वेट करना पड़ेगा अन्यथा ऑक्शन में भाग लेकर  नंबर को ख़रीदा जा सकता है।

ऑक्शन में भाग कैसे लें

अगर आप इसके एक्शन में भाग लेना चाहते हैं तो आपको बता दें यह एक्शन BSNL द्वारा कराया जाता है। जिसे आप eauction.bsnl.co.in वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं।

इसके बाद आप भाग ले सकते हैं और फैंसी अथवा VIP नंबर  लगे उसपर बोली लगा सकते हैं। ऑक्शन में एक एक नंबर करोडो अरबो की बोली लगती है। इसलिए VIP नंबर लेना सबके वश की बात नहीं होती।

इसे जरूर जानें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?