Top Most Powerful Indian Female Bloggers 2022 Female Bloggers in India

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। आज हम आपको Indian Female Bloggers के बारे में जानकारी देने वाले हैं। तो यदि आप भी भारत की उन महिलाओं की जानकारी चाहतें हैं जिन्होंने ब्लॉगिंग में अपना करियर बनाया तो इस लेख को अंत तक पढ़ें।

Top Most Powerful Indian Female Bloggers

दोस्तों भारत में ब्लॉगिंग की बात करें तो अपने पुरुषों जैसे Harsh Agarwal, Amit Agarwal जैसे नाम सुने होंगे। लेकिन आपको यह भी पता होना चाहिए की महिलाओं ने भी इस क्षेत्र में बहुत तरक्की की है।

इसीलिए आज हम आपको कुछ 5 Indian Female Bloggers के बारे में बताने वाला हूं जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से ऐसे मुकाम को हासिल किया जो हर किसी का सपना होता है।

1. Shraddha Sharma

Shraddha Sharma एक Social Media Influencer तथा Blogger हैं। ये Yourstory की Founder तथा CEO हैं। इन्होंने ब्लॉगिंग करके कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

2015 में इन्होंने L’Oreal Paris Femina Award जीता तथा उसे साल Linkedin के 500 Influencers में से एक Shraddha Sharma को भी चुना गया था। इन्होंने CNBC तथा Times of India के साथ भी काम किया है।

2. Jyoti Chauhan

Jyoti Chauhan के ब्लॉग का नाम Updateland है। ये अपने Blog पर Blogging, Social Media तथा अन्य Update के बारे में जानकारी प्रदान करती हैं। Updateland एक ऐसा ब्लॉग है जहां से कोई Bloggers बहुत कुछ सीख सकता है।

3. Shalu Sharma

Shaalu Sharma एक Travel Blog चलाती हैं। इनके ब्लॉग का नाम ShaluSharma है। इस ब्लॉग पर आपको Indian Culture तथा भारत में हर जगहों की जानकारी मिल जाएगी। शालू जी ने अपने एक एक पोस्ट में बहुत अच्छे से हर एक प्वाइंट को Describe किया है।

4. Malini Agarwal

Malini Agarwal एक Lifestyle Blogger हैं। इनके ब्लॉग का नाम MissMalini है। Malini Agarwal के ब्लॉग पर ट्रैफिक की बात करें तो यहां पर Worldwide Traffic आता है। मालिनी जी एक RJ हैं तथा ये MTV के साथ भी काम कर चुकी हैं।

5. Nirmala Santhakumar

Nirmala Santhakumar के ब्लॉग का नाम MyMagicFundas है। ये एक Chennai Based Blogger हैं। ये अपने ब्लॉग पर Technology, Blogging, Social Media तथा Earn Money Online से संबंधित जानकारी प्रदान करती हैं।

Conclusion

आज आपने Indian Female Bloggers के बारे में जाना। मैने आपको ऐसे 5 Indian Female Bloggers के बारे में बताया है जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन के बदौलत एक ऐसा मुकाम हासिल किया है। जो हर किसी ब्लॉगर का सपना होता है।

आशा करते हैं यह लेख Indian Female Bloggers आपको पसंद आया होगा। इस लेख के प्रति अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें। तथा अगला पोस्ट आप किस टॉपिक पर चाहते हैं Comment करके बताइए।

ऐसी ही महत्त्वपूर्ण जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें तथा अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करें।

लेख पढ़ने के लिए हृदय की गहराईयों से आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?