2022 me Blog Post Ko Google Feed Me Kaise Laye जानिए Google Feed Kya Hai 100% Genuine Information

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। दोस्तों क्या आपकी भी पोस्ट Google में Rank नही कर रही है। अगर हां तो निश्चित हो जाइए क्योंकि आज इस लेख में मैं आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आया हूं। Google Feed Kya Hai तथा अपने Blog Post Ko Google Feed Me Kaise Laye इसकी जानकारी Example के साथ मिलने वाली है।

सामान्यतः देखा गया है कि Bloggers अपने पोस्ट की रैंकिंग को लेकर चिंतित रहते हैं। क्योंकि उनकी पोस्ट जल्दी गूगल में इंडेक्स नहीं होती। और अगर इंडेक्स हो जाती है तो रैंक नही होती। वाकई में यह समस्या बहुत पीड़ित करने वाली होती है। इन्ही समस्याओं को देखते हुए इस पोस्ट को आपके सामने लाना आवश्यक हो गया था।

Google Feed Kya Hai (What is Google Feed in Hindi)

दोस्तों आप Search Browser में Google Chrome या Google में से कोई एक तो इस्तेमाल करते ही होंगे। आपने देखा होगा जब हम Chrome को खोलते हैं तो उसके नीचे कई तरह की खबरें Show होती हैं। उस पूरे Section को Google का News Feed कहते हैं।

Feed में दिखने वाली Sites भी हमारी तरह एक ब्लॉग होता है। लेकिन वे ब्लॉग Google Feed News से Approved होते हैं। जिनकी वजह से Feed में Show होते हैं और अच्छी खासी ट्रैफिक ले जाते हैं। चलिए अब जानते हैं कि कैसे हम अपनी Blog Post Ko Google Feed me Kaise Laye?

Blog Post Ko Google Feed me Kaise Laye

दोस्तों अगर आप भी अपने ब्लॉग पर Google Feed से ट्रैफिक लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने ब्लॉग को Publisher Centre पर Submit करना होगा।

अगर आपका ब्लॉग Genuin होगा Google की नजरों में तो आपको Google News से Approval मिल जायेगा। आपको बता दें Feed में दिखने वाले Contents Google News के माध्यम से ही Show होते हैं।

अब आपके लिए यह जानना जरूरी है कि कैसे आप Google News का Approval ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं अपने Blog Ko Google News se Approved Kaise Kare?

Google News Ka Approval Kaise Le

Google News का Approval लेने के लिए आपको Google में Publisher Centre पर जाना होगा जोकि Google News के लिए Submission Platform है।

अब आपको Publication Add करके अपने Blog से संबंधित जानकारी हो भरना है। इसके साथ ही आपको अपने ब्लॉग की Categories भी Fill कर देना है। सब कुछ भरने के बाद Publish बटन दिखेगा उसको क्लिक करें।

दोस्तों अब आपकी Website Review में चली जायेगी और 2 से 4 हफ्ते के मध्य आपको पता चल जायेगा की आपकी साइट गूगल फीड के लिए Eligible हुई या नहीं। अगर Approval मिल जायेगा तो आपको Publisher Centre पर In Review की जगह Live लिखा Show होगा, जिसे आप निचे Image में देख सकते हैं।

Google Feed Kya Hai

अगर आप Google News Approval को विस्तार से समझना चाहते हैं तो Comment करके बताइए। हम इसपर एक अलग पोस्ट आपके लिए लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें Google News Submission की A to Z जानकारी होगी।

Google News Feed में Blog Submit करने से पहले आवश्यक जानकारी

अगर आप अपने ब्लॉग को गूगल न्यूज में सबमिट करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने ब्लॉग को एक बार खुद से रिव्यू करके देखना चाहिए। अपने ब्लॉग के एक एक प्वाइंट को ध्यान से चेक करें।

ब्लॉग की कैटेगरी, मेन मेन्यू, Site Logo तथा Icon सबको सही से देखें। आपको यह ध्यान रखना है की आपकी Site में जो लोगो लगा है Same वही लोगो Feed Approval के वक्त भी लगेगा।

Google Feed के लिए आपको एक Light Theme Site Logo तथा एक Dark Theme Site Logo की आवश्यकता होगी। अतः आप पहले से ही इन सभी बातों का ध्यान रखें तो ज्यादा सही है।

इसे भी पढ़ें-

Conclusion

आज के लेख में आपने जाना कि Google Feed Kya Hai इसके साथ ही मैंने आपको यह भी बताया की आप अपने ब्लॉग को Google Feed में कैसे दिखा सकते हैं। अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई जानकारी चाहिए तो Comment के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

आशा करते हैं यह लेख आपके ब्लॉग के लिए Helpful साबित हुआ होगा। अगर आपको थोड़ी सी भी जानकारी यहां से मिली हो तो कृपया Comment करके हमारा मनोबल बढ़ा सकते हैं।

ऐसी ही महत्त्वपूर्ण जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें तथा अपने दोस्तों के साथ Share करें।

लेख पढ़ने के लिए हृदय की गहराईयों से आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?