India’s Best Share Market Blogs In Hindi 2023 शेयर मार्केट के लिए बेस्ट हिन्दी ब्लॉग, पहले सीखें फिर कमायें

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। आज मैं आपको Best Share Market Blogs In Hindi के बारे में बताने वाला हूं। जिसको पढ़ कर आप ऐसे Hindi Blogs के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेंगे जो आपको शेयर मार्केट की जानकारी देंगे।

आज के समय में Online Paise Kamane की बात आती है तो सबसे पहले यूट्यूब से पैसे कमाना, ब्लॉगिंग से पैसे कमाना तथा Share Market या Stock Market se Paise कमाना इसमें मुख्य श्रोत होते हैं।

इस लेख में हम आपके लिए कुछ ऐसे Platform की जानकारी लेकर आए हैं जहां से आप Stock Market, Tax, Insurance आदि की जानकारी हिन्दी भाषा में प्राप्त कर सकते हैं।

Best Share Market Blogs In Hindi

दोस्तों शेयर मार्केट में प्रवेश करने से पहले आपको जिस शेर पर पैसा लगाना है उसके Past की जानकारी तथा Future में उस शेयर का कैसे Behave हो सकता है इसका अनुमान होना जरूरी है।

इसके लिए आपको आज हम जानकारी देने वाले हैं कुछ Share Market Blogs In Hindi के बारे में। जिसकी सहायता से आप स्टॉक मार्केट, बीमा, टैक्स आदि की जानकारी मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हैं। शेयर मार्केट पैसे कमाने का अच्छा तरीका तो है लेकिन इस क्षेत्र में बहुत Risk है।

अगर आप Best Indian Female Bloggers के बारे में जानना चाहते हैं तो क्लिक करके जान सकते हैं। तो चलिए अब Best Share Market Blogs In Hindi के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।

1. Financial Express

Financial Express भी The Indian Express का ही Platform है। यहां पर देश विदेश में कारोबार बाजार, आटो बाजार, Investment, शेयर बाजार आदि से सम्बन्धित जानकारी मिल जाती है।

Financial Express के Ranking की बात करें तो Similar Web के द्वारा इसकी Global Rank 5375 Country Rank 404 तथा Category Rank 5 है।

2. PoonjiBazar

Poonjibazar Share Market Blogs में Best Share Market Blogs In Hindi हो सकता है। इसके Founder Mr. Jagdish Bhatia जी हैं। इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से B.Com (Hons) की Degree हासिल की है।

इनका शेयर मार्केट के क्षेत्र में 25 सालों का अनुभव है। ये अपने ब्लॉग पर Share Market, Investment, Tax Saving, Career Guide जैसे Topic से संबंधित जानकारी प्रदान करते हैं।

3.StockMarketHindi

Stockmarkethindi के Founder दीपक कुमार जी हैं। इन्होंने अपने इस ब्लॉग को 2017 में शुरू किया था। दीपक जी अपने ब्लॉग पर Stock Market, Finance Market, Insurance तथा Mutual Funds आदि के बारे में जानकारी देते हैं।

यहां से कोई भी जो शेयर बाजार के बारे में जानकारी चाहता है वह बहुत ही आसान शब्दों में सारी जानकारी प्राप्त कर सकता है। अतः आप इसपर विजिट करके देख सकते हैं।

4. PunjiGuide

Stock Market या Share Market की जानकारी हिन्दी में प्राप्त करने का PunjiGuide एक अच्छा ब्लॉग है। इसके Founder राज कुमार बैरवा जी हैं जोकि राजस्थान के निवासी हैं।

इन्होंने अपनी शिक्षा Commerce Stream से पूरी की है। ये अपने ब्लॉग पर Share Market, Investment, Tax Planning, Insurance, Personal Finance आदि से जुड़ी जानकारी प्रदान करते हैं।

5. CurrencyInbox

CurrencyInbox भी शेयर मार्केट की जानकारी प्रदान करने वाला एक अच्छा हिन्दी ब्लॉग है। इस ब्लॉग को 2017 में शुरू किया गया था। इसके ब्लॉग के Earning Source की बात करें तो Google Adsense तथा Affiliate Marketing हैं।

यहाँ पर आपको Share Market, Finance Planning तथा Cryptocurrency से जुड़ी जानकारी प्राप्त हो जाती है। इस ब्लॉग की सहायता से आप शेयर बाजार की छोटी छोटी चीजों को आसानी से समझ सकते हैं।

नोट– इस पोस्ट में बताए गए Share Market Blogs की गुणवत्ता को नंबर के आधार पर न आंकें। बताए गए सभी ब्लॉग अपनी अपनी जगह पर Best हैं। आप अपने हिसाब से इनमे से जो अच्छा लगे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Conclusion

आज आपने Best Share Market Blogs In Hindi के बारे में जानकारी प्राप्त की। मैने आपको 5 ऐसे Hindi Blogs के बारे में बताया है जहां से आप आसान भाषा में शेयर बाजार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अतः आप बताई गई लिस्ट में से को आपके लिए अच्छा हो इस्तेमाल करें और हमें Comment करके बताएं।

आशा करते हैं यह जानकारी आपके लिए Helpful साबित हुई होगी। इस लेख से संबंधित कोई सवाल या सुझाव हो तो कृपया Comment के माध्यम से जरूर बताएं।

ऐसी ही महत्त्वपूर्ण जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें तथा अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करें।

लेख पढ़ने के लिए हृदय की गहराईयों से आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.