Apple Smart Water Bottle Kya Hai जानिए Hidrate Spark Water Bottle Ke Fayde 2022 Genuine Information in Hindi

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। दोस्तों Apple से भला कौन नहीं परिचित होगा। चाहे फल वाला Apple हो या Phone वाला। Apple के Iphones की बात करें तो इनकी कीमत आसमान छूने वाली होती है।

Apple ने आईफोन के साथ और भी कई Products Launch किए हैं। परंतु हाल ही में Apple के द्वारा एक Smart Water Bottle Launch की गई है। जिसकी US बाजार ही नहीं भारतीय बाजार में भी काफी चर्चा हो रही है।

Apple Smart Water Bottle Kya Hai (What is Apple Smart Water Bottle in Hindi)

दुनिया की सबसे महंगी मोबाइल फोन कम्पनी Apple ने हाल ही में एक Apple Smart Water Bottle Launch किया है। इस Water Bottle को कई प्रकार की Technology से कनेक्ट किया गया है। जिसकी मदद से यह हेल्थ का बाकायदा ध्यान रखती है।

इस Apple Water Bottle को Hidrate Spark नाम दिया गया है। इसे 3 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमे पहला है Hidrate Spark Pro तथा दूसरा है Hidrate Spark Pro Steel जबकि तीसरा Hidrate Spark Steel है जोकि अलग अलग रंगो में लिए जा सकते हैं।

दोस्तों आपको बता दें कि Apple ने इस Hidrate Spark Bottle को अभी सिर्फ अमेरिका में ही लॉन्च किया है। US में इसे Apple Store तथा Apple की Official Website से खरीद सकते हैं।

Apple Smart Water Bottle Features

Hidrate Spark water bottle के Features ऐसे हैं कि आपको अपनी तरफ जरूर आकर्षित करेंगे तो आइए इसके Features की जानकारी लेते हैं।

Smart Water Bottle आपके Body को कितने पानी की आवश्यकता है इसका पूरा ध्यान रखता है। इसमें लगे हुए Sensor समय समय पर Blinking और Notification के माध्यम से पानी पीने के लिए बताते रहते हैं। आपको अपने फोन में Hidratespark Smart Bottle नामक app Install करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें-

इस Bottle को पहले Apple Health के साथ Connect करना पड़ेगा अथवा इसे आप Iphone, Apple watch के जरिए Bluetooth से Connect कर सकते हैं। अगर आपकी Smart Water Bottle कहीं गायब हो जाती है तो इसकी Last Connect Location के माध्यम से पुनः प्राप्त कर सकते हैं।

इसमें आपको एक Battery दी जाती है जिसकी 6 महीने तक की औसत उम्र होती है और यह बोतल आपके Daily Basis पर कितना पानी चाहिए Inform करती रहती है। इसमें आप अपनी Body के हिसाब से Hidrate Goal सेट कर सकते हैं।

Apple Smart Water Bottle Price in India

दोस्तों जैसा कि मैंने आपको पहले ही बता दिया कि यह Apple Water Bottle फिलहाल अभी भारत में उपलब्ध नहीं है। इसको अभी सिर्फ US Market में Launch किया गया है। इसके 3 वेरिएंट हैं।

Apple की Official Website के हिसाब से इसके पहले वेरिएंट Hidrate Spark Pro की कीमत 59.95 अमेरिकी डॉलर है जिसकी भारतीय रूपए में करीब ₹4600 होगा। जबकि दूसरे वेरिएंट Hidrate Spark Pro Steel की कीमत 79.95 अमेरिकी डॉलर है जोकि भारतीय रूपए में लगभग 6100 रूपए होगी और तीसरा है Hidrate Spark Steel जोकि 69.95 अमेरिकी डॉलर में मिलेगा।

दोस्तों आईफोन की ही तरह यह बोतल भी काफी ज्यादा कीमत के साथ लॉन्च हुई है। अगर भारतीय बाजार की बात करें तो इतने में आपको एक अच्छा खासा Compact Design का Freeze मिल सकता है।

Conclusion

आज आपने Apple Smart Water Bottle Kya Hai की जानकारी प्राप्त की। अभी यह भारत में मौजूद नहीं है। लेकिन कब तक यह Indian Market में तहलका मचाएगा इसकी भी कोई खबर नहीं है। जैसे ही इस HidrateSpark Bottle की कोई जानकारी भारतीय बाजार के लिए आयेगी हम आपको इसी पोस्ट में जानकारी प्रदान कर देंगे।

आशा करते हैं आपको यह जानकारी Apple Smart Water Bottle Kya Hai Helpful लगी होगी। आपका इस Apple Water Bottle के बारे में क्या ख्याल है इसकी Price आपको कैसी लगी Comment में ज़रूर बताइए।

ऐसी ही महत्त्वपूर्ण जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें और अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करें।

लेख पढ़ने के लिए हृदय की गहराईयों से आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.