GB WhatsApp Kya Hai तथा GB WhatsApp Ke Features जानिए GB WhatsApp Download Kaise Kare 100% Genuine Information in Hindi

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। आज हम बात करेंगे GB WhatsApp Kya Hai, GB WhatsApp Ke Features और GB WhatsApp Download Kaise Kare? तो आपके लिए यह लेख बहुत ही Informative होने वाला है।

दोस्तों WhatsApp के बारे में शायद ही कोई Mobile User होगा जिसे जानकारी नहीं होगी। WhatsApp Ki Jankari तो पता है परंतु आज मैं GB WhatsApp Ki Jankari देने वाला हूं।

GB WhatsApp भी Original WhatsApp की तरह ही Instant Messaging Application है। परंतु इसके फीचर ऐसे हैं जो आपको इस GB WhatsApp Download करने को मजबूर कर देगा।

GB WhatsApp Kya Hai (What is GB WhatsApp in Hindi)

दोस्तों GB WhatsApp Messenger भी एक तरह का Instant Messaging App तो है ही लेकिन इसमें आपको तरह तरह ले फीचर्स का भंडार मिलता है। यह Third Party Application Use करने में बहुत ही Interesting है।

Original WhatsApp में आपको Home Screen पर 3 कॉलम मिलते हैं जबकि GB WhatsApp में आपको 4 कॉलम मिलते हैं। इसमें आपको Groups का कॉलम अलग से Provide किया जाता है।

दोस्तों GB WhatsApp Ke Bare me Jankari प्राप्त करने के बाद Mostly सभी लोग Google Play Store पर Download करने के लिए पहुंच जाते हैं। परंतु उनको वहां से सफलता प्राप्त नहीं होती। इसलिए मैं इसी लेख में बताने वाला हूं कि GB WhatsApp Kaise Download Kare? लेकिन उससे पहले GB WhatsApp Ke Features की बात करेंगे।

GB WhatsApp Ke Features (Features of GB WhatsApp in Hindi)

GB WhatsApp Kya Hai के बाद चलिए अब जानते हैं कि GB WhatsApp अपने Users को क्या क्या Features देता है जो Original WhatsApp से अलग है।

1. Dynamic Theme Store

इसमें आपको Dynamic तथा Stunning मिलती हैं। जिन्हे आप इस्तेमाल करके अपने WhatsApp को Unique तथा Attractive बना सकते हैं। वहीं Original WhatsApp की बात करें तो उसमे आपको Simple Theme Provide की जाति है।

2. Status Copy & Paste

GB WhatsApp में हमें यह Feature मिलता है जिसे Use करके हम किसी का भी WhatsApp Status Copy कर सकते हैं। वहीं Original WhatsApp में Status Download Kaise करते हैं यह मुश्किल होता है।

3. Chat Privacy & Security

इसमें आप Last Seen को Hide तो कर ही सकते हैं साथ ही Dual Tick को भी Hide कर सकते हैं। इसमें आप Delete किए गए Message को भी देख सकते हैं।

4. Chat Lock & DND Mode

GB WhatsApp में किसी भी Specific Chat को WhatsApp की Main Screen se Hide कर सकते हैं। तथा DND (Do Not Disturb) Mode का इस्तेमाल कर सकते हैं बिना Internet Off किए।

5. Chat Head Message

WhatsApp Business में तो यह फीचर होता है और GB WhatsApp भी इस फीचर को Provide करता है। इस फीचर का मतलब है की आप बिना Online हुए ही किसी भी मैसेज का reply Automatically Instant Reply कर सकते हैं।

6. DIY Theme

इसमें आपको DIY Theme मिलती है जिसको आप अपने According Customize करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

7. Auto Translation Message

इसमें आपको Auto Translation का Feature मिलता है। जिसकी मदद से आप किसी भी Message को मन चाही भाषा Translate कर सकते हैं।

8. Broadcast

Original WhatsApp में आपको सिर्फ 250 Contact जोड़ने की सुविधा मिलती है परंतु GB WhatsApp आपको 600 Contact जोड़ने की सुविधा प्रदान करता है।

9. Pin Lock

यह एक दमदार फीचर है GB WhatsApp का जिसकी सहायता से आप अपनी कोई भी Chat पर Pin Lock लगा सकते हैं। जिसे सिर्फ आप ही देख पाएंगे अन्य कोई नहीं देख सकता।

10. GB WhatsApp & Notification Icon

यह WhatsApp आपको अनेकों प्रकार के Icon Provide करता है। WhatsApp में को Icon इस्तेमाल करना चाहते हैं। उसको Use कर सकते हैं।

दोस्तों GB WhatsApp जो Best Feature Users को देता उसके बारे में ऊपर मैंने बता दिया है। अब चलिए जानते हैं Google पर GB WhatsApp कैसे Download करेंगे?

GB WhatsApp Download Kaise Kare (How to Download GB WhatsApp in Hindi)

दोस्तों जब हमें कोई भी Application Install करनी होती है तो सबसे पहले हमें Google Play Store याद आता है। परंतु कुछ Third Party Application होते हैं जो Play Store पर मौजूद नहीं होते हैं।

ठीक वैसे ही GB WhatsApp भी है। यह भी Third Party Application होने के कारण Play Store पर Available नहीं है। इसलिए मैं आपको नीचे बताने वाला हूं कि GB WhatsApp Download Kaise Kare हिन्दी में।

1. सबसे पहले आपको Google में https://gbapps.net/download-gbwhatsapp-apk/ सर्च कर लेना है।

2. अब आपको GB WhatsApp का Latest Version Download कर लेना है जोकि करीब 50mb के आस पास होगा।

3. Download होने के बाद आपको Mobile Settings में Unknown Source को Enable करके GB WhatsApp Install कर लेना है।

अब आपका GB WhatsApp Install हो चुका है। जिसे आप अपना Mobile Number Enter करके Use कर सकते हैं।

Conclusion

आज आपने जाना कि GB WhatsApp Kya Hai, GB WhatsApp Ke Features तथा GB WhatsApp Download Kaise Kare? इस लेख में बताई गई Information पूरी तरह से Genuine है। हां GB WhatsApp कितना Secure है इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। परंतु Features के मामले में Original WhatsApp से कहीं आगे है।

आशा करते यह GB WhatsApp Ke Features लेख आपको Helpful लगा होगा। यह लेख आपके लिए किस तरह सहायक रहा Comment करके बताए। यदि कोई सवाल या सुझाव है तो वह भी Comment करें।

ऐसी ही महत्त्वपूर्ण जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें और अपने दोस्तों के साथ Share करें।

लेख पढ़ने के लिए दिल की गहराईयों से आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.