Computer Laptop (Desktop) का Background Wallpaper Kaise Change Kare with 100% Genuine Methods & Tricks

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। दोस्तों आज के इस शानदार ब्लॉग में हम बताएंगे कि आप अपने PC Computer या Laptop का Background Wallpaper Kaise Change Karenge?

Desktop Background Change करना कोई कठिन काम तो नहीं है परंतु New Users के लिए समस्या का विषय हो सकता है। यह मेरा Personal Experience भी रहा है। यहां तक कि मुझे भी First Time अपने PC में Background Wallpaper Set Kaise Kare यह नहीं पता था।

यदि आपको नहीं पता है कि Computer Wallpaper Change कैसे करें तो यह Article आपके लिए बहुत ही Helpful होने वाला है। तो Wallpaper Change कैसे करें की पूरी जानकारी पाने के लिए बने रहे अंत तक।

Desktop Background या Wallpaper क्या है?

Background एक प्रकार की Picture होती है। जब हम मोबाइल या कंप्यूटर ऑन करते हैं तो हमें Home Screen पर जो Photo दिखाई देती है उसे ही Background या wallpaper कहते हैं। इन Images को हम अपनी इच्छानुसार बदल भी सकते हैं। जिसके बारे में आगे पूरी जानकारी विस्तारपूर्वक प्रदान की गयी है।

अपने PC Ka Background Wallpaper Kaise Change Kare (How to Change Wallpaper in Computer in Hindi)

इस लेख में मैं आपको एक Descriptive Method और एक Tricks बताऊंगा जिसकी मदद से आप आसानी से अपना Desktop Background Change कर पाएंगे।

इसे भी जानें-

दोस्तों जब हम अपनी पसंद की कोई Photo अपने Mobile Wallpaper me Set करना चाहते हैं तो आसानी से कर ले जाते हैं परंतु वही Computer में Wallpaper Set करना हो तो Problem होती है। लेकिन आज के बाद कोई समस्या नही होगी।

Windows Desktop Background Change करने का तरीका

दोस्तों नीचे आपको Computer में Background Wallpaper Kaise Change Kare की पूरी जानकारी Step by Step दे दी गई है। जिन्हे आप follow कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आपको अपने PC के Settings में जाके Personalise Option को Select करना है। Mouse में Right Click करके Direct Personalise विकल्प पर पहुंच सकते हैं।

2. अब आपको Background का पहला ही Option दिखेगा जो By Default Select रहता है।

Background Wallpaper Kaise Change Kare

3. अब आपको Choose Your Picture का Option दिख रहा होगा। जहां कुछ Pictures Show हो रही होंगी। आप उनमें से जो पसंद हो Select कर सकते हैं।

4. यदि आप अपनी पसंद की Picture Background में Set करना चाहते हैं तो Browse वाले विकल्प का चयन करें।

Background Wallpaper Kaise Change Kare

5. अब आपको अपनी उस Picture को Select करना है जिसे Wallpaper के रूप में बदलना है। इसके पश्चात Choose Picture पर Click करना है। अब आपकी Picture Background Wallpaper Set हो चुकी है।

Background Wallpaper Kaise Change Kare

Laptop या Computer में Wallpaper Kaise Set Kare (Short Cut Method)

PC Me Wallpaper Lagane का यह बहुत ही Simple Method है। जिन्हें आप एक या दो Steps में कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं–

1. सबसे पहले आप जिस Picture को As a Wallpaper Set करना चाहते हैं उसपर Mouse से Right Click करें।

2. अब आपको Set As Desktop Background का विकल्प दिख जायेगा उसको Select कर देना है। इतना करते ही आपका Desktop Background Change हो जाएगा।

इसे भी जानें-

Conclusion

आज के लेख में आपने जाना कि Computer में Background Wallpaper Kaise Change Kare के बारे में। यदि आप ऊपर बताए गए Steps को Follow करते हैं तो जरूर ही Wallpaper बदल पाएंगे।

आशा करते हैं यह लेख आपको पसंद आया होगा। इस लेख के बारे में अपनी राय देने के लिए Comment ज़रूर करें। यदि आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमे Comment के माध्यम से जरूर बताएं। हम समस्या समाधान की पूरी कोशिश करेंगे।

भविष्य में ऐसी ही महत्त्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें और अपने दोस्तों के साथ Share करें ताकि आगे आने वाली जानकारी तुरंत आपको प्राप्त हो सके।

Blog पर आने तथा हमें Support करने के लिए दिल की गहराइयों से आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Google Adsense का पैसा बैंक अकाउंट में आने से पहले क्या क्या दिक्कते आती हैं? विटामिन E की कमी से कैसे जा सकती है जान, लक्षण पहचाने?