2022 Me Paytm Se Paise Kaise Kamaye जानिए Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike Genuine Information

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और हिन्दी ब्लॉग में। आज मैं आपको Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022 के बारे में पूरी जानकारी हिंदी भाषा में देने वाला हूं। अगर आप Paytm User हैं तो भी नहीं हैं तो भी आपके लिए यह Article Important होने वाला है।

Online Paise Kamane Ke Tarike में आज एक नया तरीक़ा Technoyukti आपके लिए लेकर आया है जो कि है Paytm Se Paise Kaise Kamaye जानने के लिए बनें रहें अंत तक।

दोस्तों शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे Paytm के बारे में जानकारी नहीं होगी। Digital Payment के समय में सबसे ज्यादा Use किया जाने वाला Platform है Paytm. लगभग सभी Internet Users Paytm Use करते ही हैं।

Paytm से Money Transfer तो हर कोई करना जानता ही है परंतु बहुत लोगों को यह पता नहीं होता कि वे Paytm से भी पैसे कमा सकते हैं। Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike की बात करें तो इसमें कई तरीके हैं जिन्हे आप Use कर सकते हैं।

Paytm क्या है (What is Paytm in Hindi)

Paytm एक ऐसा Digital Platform जिसकी सहायता से हम Online Money Transfer, Electricity Bill Payment, Mobile Recharge और Ticket Booking आदि जैसी Facilities का फ़ायदा उठा सकते हैं। Paytm को 2010 में One97 Communication Limited द्वारा Launch किया गया था जोकि Paytm की Parent Company है। Paytm के Founder & CEO Mr. Vijay Shekhar Sharma हैं। Paytm की Head Office Noida में है। Paytm का Full Form है Pay Through Mobile.

जब इस Mobile App को बनाया गया था तब इससे Money Transfer, Electricity Bill Payments और भी कई प्रकार के Payment तथा Shopping, Movie’s Ticket Booking जैसे काम किए जाते थे।

लेकिन अब Paytm ने एक बैंक जोकि Paytm Payment Bank है यह Feature भी लॉन्च किया है। अब आप Paytm में घर बैठे अपना Bank Account Open कर सकते हैं वो भी बिल्कुल Free.

Read More- WhatsApp से पैसे कैसे कमायें?

Read More- WhatsApp Payment क्या है?

अगर आप जानना चाहते हैं कि Paytm Payment Bank में अपना Account कैसे खोल सकते हैं तो Comment करके बताइए मैं इसके बारे में भी Post Publish कर दूंगा। अब चलिए जानते हैं कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye?

Paytm Se Paise Kaise Kamaye (How Earn Money from Paytm in Hindi)

Paytm Se Paise Kaise Kamaye. इसके बहुत से तरीक़े हैं परंतु मैं आपके साथ कुछ Best & Genuine Methods Share करने वाला हूं। जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं।

Paytm से सिर्फ Money Transfer और Bill Payment ही नहीं होता है। बल्कि यहां से हम Shopping भी कर सकते हैं। जिस प्रकार से आप Amazon, Flipkart से Online Shopping करते हैं।

ठीक उसी प्रकार से Paytm से भी Purchasing कर सकते हैं। Online Shopping करने के लिए Paytm में एक Feature है Paytm Mall जहां पर Many Types of Products Listed होते हैं वहां से Shopping करने पर Cashback जैसे Offers मिलते हैं।

आइए जानते हैं Paytm se Paise Kamane Ke Tarike कौन कौन से हैं जिसको अपना कर Paytm Se Paise Kaise Kamaye प्रश्न का उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike

Paytm से अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको थोड़ा Hard Work Smartly करना पड़ेगा। Paytm के Users की बात करें तो इस समय लगभग 10 करोड़ से भी अधिक लोग Paytm का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Read More- शायरी लिख कर पैसे कैसे कमायें?

Read More- Students Online पैसे कैसे कमायें?

Paytm अपने Users के लिए तरह तरह के Offers लाता रहता है जिसका इस्तेमाल करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike को जानते हैं।

1- Paytm Cashback Offers और Promo Code के द्वारा

अगर आप Paytm के User हैं तो आपको पता होगा जब भी हम कोई Recharge, Ticket Booking, Money Transfer करते हैं तो हमें कुछ Cashback Offers दिए जाते हैं। जोकि हमारे Paytm Wallet में Add हो जाता है।

कभी कभी Paytm अपने Users के लिए Promocodes के माध्यम से कुछ Discount का Offer देता है। जब हम उस Promo Code को Use करते हैं तो Offer Apply हो जाता है।

तो यदि आप Mobile Recharge, Ticket Booking अथवा Money Transfer जैसे काम करते हैं तो आप Paytm का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको Paytm में Sign Up करके Account बनाना होगा।

2- Paytm Business Correspondent (BC) Agent बनकर

अगर आप Paytm से जुड़ कर पैसे कमाना चाहते हैं तो Business Correspondent का काम बहुत ही अच्छा होने वाला है। यह काम बहुत ही आसान है। इसको करने के लिए आपको थोड़ा बहुत Travel करना पड़ सकता है अपने Local Area में।

BC Agent के काम की बात करें तो जब कोई Paytm User अपना Paytm Payment Bank में Account Open करता है तो उसकी KYC करने के बाद ही Account Valid होता है।

Paytm KYC करने वाले को ही Paytm BC Agent कहा जाता है। अगर बात करें कि यह पैसे कैसे कमाते हैं तो जब BC Agent KYC करता है तो उसे एक KYC के ₹40 मिलते हैं। Agent जितनी KYC करेगा ₹40 के हिसाब से पैसे मिलेंगे।

Read More- Affiliate Marketing क्या है?

Read More- Small Business Ideas in Hindi

अगर Agent एक दिन में 25 KYC करता है तो उसे 40×25=1000 रुपए रोज कमाने का मौका मिल सकता है। Paytm Business Correspondent Agent बनने के लिए आपको Sign Up करके Apply करना पड़ेगा। Paytm के तरफ से Approval के बाद ही आप यह काम कर सकते हैं।

3- Paytm Refer & Earn Program

अगर आपके पास Paytm Account है और आपको पता है कि कौन Paytm का इस्तेमाल नहीं कर रहा है तो आप उसे Paytm Refer कर सकते हैं अपने Referral Code के साथ। इसके आपको प्रत्येक Sign Up पर ₹100 तक मिल सकता है।

इससे पैसे कमाने के लिए आपको मेहनत करना ही पड़ेगा। क्योंकि आप जानते हैं कोई भी ही पैसे Free में कोई नहीं देता है। इसलिए यहां से पैसे कामना आपकी मेहनत पर निर्भर है।

4- Sell Your Own Products

अगर आप किसी Product की Manufacturing करते हैं या कोई Business करते हैं प्रोडक्ट्स सेल करने वाला तो आप अपना Products Paytm पर Sell करके कमाई कर सकते हैं।

यह काम ठीक वैसा ही है जैसे कोई Seller अपने Products को Amazon, Flipkart पर List करता है। यहां पर आपको अपने Products की Photo के साथ Products Details डालनी होती है। जब कोई Paytm Mall पर आपके Products देखेगा पसंद आने पर Order करेगा। इससे आपका फायदा और भी अधिक होगा।

5- Game खेलकर Paytm Se Paise Kaise Kamaye

Generally आपने देखा होगा ऐसे कई प्रकार के Games Available हैं जोकि Paytm Cash देने का ऑफर देते हैं कि यदि आप Game में जीत जाते है। तो आपको इतना Paytm Cash मिलेगा इत्यादि।

लेकिन किसी Third Party Game का खेलने से सही है Paytm का फर्स्ट गेमर खेला जाए जोकि Paytm का New Project है। यहां भी आपको Same Condition लागू मिलेगी जो अन्य Gaming Apps में मिलती हैं कि को जीतेगा वहीं Cash पाएगा।

Conclusion

दोस्तों आज आपने जाना कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं। Paytm Se Paise Kaise Kamaye में आपने Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike को भी जान लिया है। मेरे According जितने कारगर तरीक़े लगे उनके बारे में जानकारी दे दी है।

Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike में आपकी कौन सा तरीक़ा सबसे ज्यादा अच्छा लगा Comment करके ज़रूर बताइए तथा इस लेख में आपको किसी प्रकार की समस्या समझने में हो रही है तो भी बताइए।

आशा करते हैं आपको यह जानकारी Paytm Se Paise Kaise Kamaye ज़रूर अच्छी लगी होगी। इस लेख के बारे में अपनी प्रतिक्रिया Comment के माध्यम से जरूर दें।

ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें और अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करें।

लेख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

9 thoughts on “2022 Me Paytm Se Paise Kaise Kamaye जानिए Paytm Se Paise Kamane Ke Tarike Genuine Information”

  1. this is the most genuine information i found while searching for latest news and updates . realy helpful information . thanks a lot. To know the detail sarkariiyojana[DOT]in visit here

    Reply
  2. मैंने आपके कुछ आर्टिकल पढ़े काफी बढ़िया तरीके से समझा कर लिखा है आपने.
    मुझे काफी बढ़िया लगा मैं आपके ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट लिखना चाहता हूँ.
    मैं भी एक ब्लॉगर हूँ और मैं सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं को अपने ब्लॉग
    Niraj For Help .com – सरकारी योजनाओं की जानकारी हिंदी में पर लिखता हूँ. यहां आपको लेटेस्ट सरकारी योजना अपडेट और बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का लाभ कैसे ले इसके बारे में सटीक और बेहतरीन जानकारी. धन्यवाद !

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.